जय श्रीराम बोलने पर बोकारो के ईसाई मिशनरी स्कूल में बच्चों को मिली सजा

विश्व हिंदू परिषद ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की दी चेतावनी 


बोकारो (झारखंड):
झारखंड के बोकारो जिले में स्थित लोयला स्कूल में एक छात्र के जय श्रीराम बोलने पर पूरी कक्षा के बच्चों को सजा दी गई। जय श्रीराम बोलने वाला यह छात्र दसवीं कक्षा में पढ़ता है। इस स्कूल का संचालन ईसाई मिशनरी करती है। यह घटना पांच अप्रैल की है। इसका खुलासा बुधवार को विश्व हिंदू परिषद के धनबाद विभाग के मंत्री विनय कुमार ने किया।

विश्व हिंदू परिषद के नेता विनय कुमार ने जिला प्रशासन को स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिख फौरन जांच करवा कर कठोतरम कार्रवाई की मांग की है। विनय कुमार के अनुसार लोयला स्कूल में पांच अप्रैल को दसवीं की कक्षा चल रही थी। इस दौरान किसी बच्चे ने जय श्रीराम बोल दिया। इसके बाद शिक्षक ने सजा के तौर पर सभी बच्चों को अगले चार पीरियड के लिए सस्पेंड कर कक्षा से बाहर कर दिया। साथ ही छह अप्रैल तक के लिए पूरी क्लास को सस्पेंड भी कर दिया।

कुछ अभिभावकों का कहना है कि जय श्रीराम बोलने के लिए कुछ बच्चों से माफीनामा भी लिखवाया गया। डायरी में शिकायत लिखकर माता-पिता को मंगलवार को स्कूल बुलाया गया। स्कूल पहुंचने पर प्रिंसिपल ने कुछ अभिभावकों को फटकार भी लगाई। इस पर प्रिंसिपल अलिशा मंजुनी ने सफाई दी है। उन्होंने पत्रकारों से कहा है कि छात्रों को अनुशासनहीनता और शिक्षक का आदेश नहीं मानने पर एक दिन के लिए सस्पेंड किया गया था। बच्चों को निलंबित नहीं किया गया। 

Post a Comment

Previous Post Next Post