इत्तेफाक! आईपीएल में अपने पहले ओवर में ही अर्जुन तेंदुलकर ने पिता सचिन के कारनामे को दोहराया


महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को यहां पदार्पण किया. डेब्यू करते ही अर्जुन ने एक खास कमाल भी कर दिया. बता दें कि सचिन और अर्जुन की पिता-पुत्र की पहली ऐसी जोड़ी बनी, जो आईपीएल में खेली है. अर्जुन तेंदुलकर को सबसे पहले मुंबई इंडियंस ने 2021 में अपने टीम के साथ जोड़ा था. 2021 और 2022 में अर्जुन को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन आखिरकार 2023 के आईपीएल में अर्जुन को डेब्यू करने का मौका मिला. अर्जुन के आईपीएल डेब्यू में सबसे खास बात ये रही कि उन्हें पहला ओवर भी कराया कराया गया.
 
बता दें कि मुंबई इंडियंस के लिए पहली बार आईपीएल में गेंदबाजी करते हुए सचिन तेंदुलकर ने भी अपने पहले ओवर में 5 रन दिए थे. साल 2009 में पहली बार सचिन ने मुंबई इंडियंस की ओर से अपना पहला ओवर फेंका था. सबसे हैरानी के बात ये थी कि सचिन ने आईपीएल में अपना पहला ओवर केकेआऱ के खिलाफ ही फेंका था. वहीं, अर्जुन ने भी आईपीएल में अपना पहला ओवर केकेआऱ की टीम के खिलाफ किया और 5 रन दिए. सचिन की बेटी सारा ने इंस्टा स्टोरी पर इस संयोग को शेयर भी किया है. बता दें कि सारा भी मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंची थीं. 

इससे पहले अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में अर्जुन ने शतक लगाकर अपने पिता सचिन तेंदुलकर के रणजी डेब्यू में किए गए कारनामें को दोहरा दिया था. अर्जुन ने अपना रणजी ट्रॉफी डेब्यू मैच राजस्थान के खिलाफ खिलाफ खेला था और 120 रन की पारी खेली थी. वहीं जब सचिन ने अपना रणजी डेब्यू किया था तो तेंदुलकर ने शतक लगाया था.

केकेआऱ के खिलाफ आईपीएल मे अपने पहले मैच में अर्जुन ने 2 ओवर की गेंदबाजी की और 17 रन दिए. उनकी गेंदबाजी में हालांकि स्पीड कप दिखी लेकिन लेंथ उनकी अच्छी रही थी. पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत ने अर्जुन की गेंदबाजी पर अपनी राय दी. श्रीसंत ने कहा कि, अपना पहला मैच सही आत्विश्वास के साथ अर्जुन ने खेला है. मुझे लगता है कि उन्होंने अपना पहला गेम असाधारण रूप से अच्छा खेला. वहीं, क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा कि, मैं अर्जुन के छक्का लगाते हुए देखना चाहता था. लेकिन उम्मीद है कि मुझे अर्जुन से आने वाले मैचों में ऐसा देखने को मिलेगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post