राहुल गांधी से उनके पीएम मोदी पर बयान को लेकर अवमानना नोटिस का मांगा गया जवाब


कांग्रेस नेता राहुल गांधी से संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी टिप्पणी के संबंध में दिए गए नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है. बीजेपी के निशिकांत दुबे और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर विशेषाधिकार हनन का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. लोकसभा सचिवालय ने कहा है कि उन्हें बुधवार तक जवाब देना है.

लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पत्र लिखा है. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के विशेषाधिकार हनन के नोटिस पर जवाब मांगा गया है. लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी से कहा है कि वे 15 फरवरी तक जवाब दाखिल करें. उन पर सात फरवरी को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गलत, अवमानना, असंसदीय और भ्रामक तथ्य रखने का आरोप है.

लोकसभा सचिवालय के विशेषाधिकार एवं आचरण शाखा के उपसचिव ने राहुल गांधी को ईमेल भेजा है. राहुल गांधी के खिलाफ निशिकांत दुबे ने ब्रीच ऑफ प्रिविलेज, यानी विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था. वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा था कि नियम 380 के तहत राहुल गांधी के कुछ असंसदीय, असम्मानीय आरोपों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया जाए.

Post a Comment

Previous Post Next Post