भारत को हिंदू-राष्ट्र बनाने की चाह रखने वाले करना चाहते हैं देश को बर्बाद : नीतीश कुमार

 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिंदुत्व की राजनीति करने पर भाजपा पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में हर धर्म, संप्रदाय के लोग रहते हैं. यदि कोई भारत को 'हिंदू-राष्ट्र' बनाना चाहता है तो वो देश को बर्बाद करना चाहता है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात पर कहा कि भारत में यह संभव है क्या? जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर कर्पूरी संग्रहालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रद्धांजलि अर्पित की. उसके बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री ने ये बातें कही.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई अगर उल्टा-पुल्टा बात करना चाहता है तो वह देश को खत्म करना चाहता है. इस तरह की बात करने वाले लोगों को चुनाव के बाद पता चलेगा. कोई कुछ बोलेगा पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को छोड़कर किसी की बात को नहीं सुनना है. देश को बापू ने कितना बताया है. देश के बारे में बापू ने जो कहा, उसी पर ध्यान देना चाहिए. हम लोग तो उन्हीं की बातों को साथ लेकर काम को आगे बढ़ाते रहे हैं.

संसद में अडानी मसले पर जेपीसी गठन की मांग पर जब मुख्यमंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि संसद में सभी लोगों को अपनी बात रखने का अधिकार है, चाहे वह किसी भी दल से हो. अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में जब केंद्र की सरकार थी तो वह सभी की सुनते थे. अगर आप किसी मसले पर कोई मांग को नहीं मान रहे हो तो कुछ मामला लगता है.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारे खिलाफ कोई बोलता है तो कोई फर्क नहीं पड़ता. मालिक तो जनता है. हम तो रात-दिन सभी के हित में काम करते रहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में जो विकास हुआ है, वह केंद्र में आठ-नौ साल से बैठी सरकार की वजह से नहीं है. यह सब राज्य सरकार ने किया है. बिहार में सरकार साथ मिलकर लोगों के हित में काम कर रही है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीबीसी के ऑफिस पर आईटी सर्व की कार्रवाई को लेकर भी भाजपा को घेरा. उन्होंने कहा कि अगर कार्रवाई की जाती है तो साफ हो जाएगा कि मोदी सरकार क्या चाहती है. इससे पता चलता है कि अगर कोई उनके (मोदी सरकार) खिलाफ बोलेगा तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post