हमसफर एक्सप्रेस से चोरी के 70 बेडरोल खगड़िया से बरामद, दो गिरफ्तार


मोबाइल के साथ-साथ रेलवे की संपत्तियों को भी निशाना बनाया जा रहा है. बदमाशों ने 22913 बांद्रा-सहरसा हमसफर एक्सप्रेस के एसी कोच से 70 बेडरोल चुरा लिए थे, जिसे खगड़िया आरपीएफ की टीम ने बरामद कर लिया है. मौके से दो बदमाशों को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार बदमाशों में 18 साल का प्रियांशु कुमार उर्फ मेंडिस दाननगर खगड़िया वार्ड नंबर 13 का तथा संतोष कुमार वार्ड पांच रामचंदा मुहल्ले का रहने वाला है.

बता दें कि समस्तीपुर रेलमंडल के सहरसा स्टेशन पर अत्याधुनिक लांड्री है, जहां अधिकांश ट्रेनों की बेडशीट की सफाई होती है. यहीं से धुलाई के बाद 70 चादरों के बंडल हमसफर एक्सप्रेस के एसी कोच में रखे थे. दोनों बदमाशों ने उक्त ट्रेन से बेडरोल चुराए और दूसरी ट्रेन में सवार होकर खगड़िया पहुंच गए.

जब घटना की सूचना सोनपुर रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट अनुरुद्ध चौधरी को मिली तो उन्होंने आरपीएफ के सभी पोस्ट को अलर्ट किया. इस दौरान खुफिया सूत्रों से पता चला कि रेलवे की कुछ चादर खगड़िया के दाननगर मोहल्ले में घूम-घूम कर दो लड़के बेच रहे हैं. आरपीएफ ने यह जानकारी खगड़िया इंस्पेक्टर अरविंद कुमार राम से साझा की, जिन्होंने दोनों युवकों को रेलवे की 70 चादरों के साथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है.

आरपीएफ कमांडेंट ने कहा कि इस कार्य के लिए इंस्पेक्टर सहित पूरी टीम को नकद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बरामद सभी चादरों पर रेलवे का मार्क लगा हुआ है.

बता दें कि अभी दो दिन पहले ही समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड पर चलती मालगाड़ी से सील तोड़कर फिल्मी स्टाइल में दर्जनों सीमेंट की बोरियां चुराने का मामला भी सामने आया था. चुराई गईं बोरियों में से अब तक मात्र डेढ़ दर्जन सीमेंट की बोरियां ही बरामद की जा सकी हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post