मनरेगा के बकाये को लेकर ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर हमला


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला किया है. अपने भाषण में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खरी-खरी सुनाई है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 100 दिन के काम यानी मनरेगा का सात हज़ार करोड़ रुपये केंद्र ने नहीं दिये हैं.

ममता बनर्जी ने हावड़ा के पांचला में प्रशासनिक समीक्षा की बैठक की थी. बैठक के दौरान संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि मैं केंद्र से आवेदन करूंगी कि वह कृपया गरीबों के पैसे लौटा दें. ममता यही नहीं रुकी उन्होंने आगे भी केंद्र सरकार पर कई हमले किए हैं. उन्होंने कहा कि आवास योजना में घर के पैसे केंद्र अकेले थोड़े ही न देते हैं, यह 60-40 होता है. राज्य सरकार 40 प्रतिशत हिस्सा देती है.

ममता ने इसके साथ ही आरोप लगाया कि वो (पीएम मोदी) प्रचार के लिए अपना सिर्फ फोटो लगाते हैं. ममता ने एलआइसी को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आपके जो पैसे बैंक, एलआइसी में हैं वो किसके पास जा रहे हैं पता है? व्यापारियों के पास जा रहा है. किसी भी दिन कह देंगे कि एलआइसी हटा रहे हैं. ममता इस दौरान मोदी सरकार को अपने राज्य का विकास देखने का न्योता भी तक दे डाला.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला थमा नहीं था. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले बंगाल को देखकर मुंह बनाते थे कि क्या है बंगाल! अब आकर देख जाओ क्या है बंगाल! बंगाल मॉडल बन गया है. ममता ने इस दौरान कई सौ करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी किया.

हावड़ा के पांचला में प्रशासनिक समीक्षा बैठक में जिला प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी समेत जिले के सभी विधायक व सांसद भी मौजूद थे. ममता ने इस दौरान हाल में पेश केंद्रीय बजट को एक बार फिर जनविरोधी करार देते हुए हमला बोला था. उन्होंने दावा किया था कि वो ऐसा बजट 30 मिनट में तैयार कर सकती हैं. 

Post a Comment

Previous Post Next Post