अडानी ग्रुप का बड़ा फैसला, 20 हजार करोड़ का FPO किया रद्द


अडाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड के 20 हजार करोड़ रुपये का FPO वापस लेने के बाद अडाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अडाणी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए, मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है. इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने FPO वापस ले लिया है. इस निर्णय का हमारे मौजूदा परिचालनों और भविष्य की योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हम समय पर क्रियान्वयन पर ध्यान देना जारी रखेंगे.

गौतम अडाणी ने अपने वीडियो बयान में कहा, "पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए FPO के बाद इसे वापस लेने के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया होगा. लेकिन बाजार में आज के उतार-चढ़ाव को देखते हुए, बोर्ड ने दृढ़ता से महसूस किया कि FPO के साथ आगे बढ़ना नैतिक रूप से सही नहीं होगा."
 
अडाणी समूह के अध्यक्ष ने कहा, "बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी और बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे. हमारा ईएसजी पर खासा फोकस है और हर बिजनेस जिम्मेदार तरीके से वैल्यू क्रिएट करता रहेगा. उन्होंने कहा कि हमारे गवर्नेंस सिद्धांतों का सबसे मजबूत सत्यापन, हमारी कई अंतर्राष्ट्रीय साझेदारियों से आता है."

उन्होंने कहा, "एक उद्यमी के रूप में 4 दशकों से अधिक के मेरे सफर में मुझे सभी हितधारकों, विशेष रूप से निवेशक समुदाय से भारी समर्थन हासिल करने का सौभाग्य मिला है. मेरे लिए यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि मैंने जीवन में जो कुछ भी हासिल किया है वह विश्वास और भरोसे के कारण है. मैं अपनी सारी सफलता का श्रेय उन्हीं को देता हूं. मेरे लिए, मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है और सब कुछ दोयम है. इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने एफपीओ को वापस ले लिया है."

इससे पहले कंपनी ने एक बयान में जानकारी दी थी कि, "बाजार में उतार-चढ़ाव को ध्‍यान में रखते हुए उसने फॉलोआन पब्लिक ऑफर (FPO)वापस ले लिया है और वह निवेशकों के पैसे वापस लौटाएगी."

Post a Comment

Previous Post Next Post