Republic Day 2023: 26 जनवरी को मुंबई में हवाई हमले की आशंका! दादर के शिवाजी पार्क में खतरे का अलर्ट जारी

 

मुंबई में रिपब्लिक डे के दिन हमले का अलर्ट जारी किया गया है. इनपुट्स के बाद हरकत में आई पुलिस ने शहर की सुरक्षा बढ़ा दी है. गणतंत्र दिवस के समारोह के दिन तक नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है.





Mumbai Police: मुंबई में रिपब्लिक डे के दिन हमले का अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस ने मुंबई के दादर के शिवाजी पार्क में हवाई हमले का अंदेशा जताते हुए इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस को ऐसे इनपुट्स मिले हैं जिसमें यह कहा गया है कि 26 जनवरी के दिन शहर के शिवाजी पार्क पर हवाई हमला हो सकता है. 









इनपुट्स के बाद हरकत में आई मुंंबई पुलिस ने शहर की सुरक्षा बढ़ा दी है. गणतंत्र दिवस के समारोह के दिन तक वहां पर नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है, हमें इस मामले में मुंबई पुलिस की तरफ से अधिक आधिकारिक जानकारी का इंतजार है.

पुलिस ने क्या प्रतिबंध लगाए हैं?
वहीं गणतंत्र दिवस के उत्सव को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा वजहों से राष्ट्रीय राजधानी के ऊपर उप-पारंपरिक हवाई वाहनों की उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया. दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने आदेश जारी किया है कि पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर, हैंग-ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट विमान, दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान जैसे हवाई वाहन शहर में उड़ते हुए नहीं पाए जाने चाहिए. 

पुलिस ने क्या गाइडलाइन जारी की है?
पुलिस ने गाइडलाइन जारी कर कहा है कि कुछ आपराधिक या असामाजिक तत्व या भारत के शत्रु आतंकवादी पैरा-ग्लाइडर, पैरा-ग्लाइडर जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के उपयोग से आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं