जेपी नड्डा के पास ही रहेगी भाजपा की कमान


भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाने का फैसला किया. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व गृह मंत्री अमित शाह ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों की सेवा करने में जेपी नड्डा के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उनकी अगुवाई में कई राज्यों के चुनावों में पार्टी की जीत हुई. उन्होंने कहा, विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा के नेतृत्व में पार्टी 2019 की तुलना में और बड़े जनादेश के साथ 2024 का लोकसभा चुनाव जीतेगी.

अमित शाह ने कहा कि सदी की सबसे बड़ी महामारी कोविड का सामना पूरे देश को करना पड़ा. देश की कई राज्य और केंद्र में बीजेपी की सरकार होने के कारण स्वाभाविक रूप से इस महामारी का सामना करने में भारतीय जनता पार्टी के संगठन की भूमिका बहुत अहम हो जाती है. नड्डा जी के नेतृत्व में बीजेपी का पूरा संगठन बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर सेवा ही संगठन है के मंत्र के साथ काम में जुटा. ढेर सारे गांव में चाहे गरीबों के घर में मदद पहुंचाना हो, जिनका कोई नहीं था उसके अंतिम संस्कार तक. कोविड के प्रकोप को पार करने में बीजेपी कार्यतकर्ताओं ने अहम भूमिका निभाई.

अमित शाह ने कहा कि कैसे एक राजनीतिक दल का संगठन महामारी में सेवा कर सकता है उसका ज्वलंत उदाहरण बीजेपी ने नड्डा जी के अध्यक्षता में देश-दुनिया के सामने रखा. हमने बिहार में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट प्राप्त किया. महाराष्ट्र में भी हम फिर से चुनकर आए. हरियाणा में भी हमारी सरकार बनी. मणिपुर, आसाम, उत्तराखंड आदि में भी बीजेपी ने एक बहुत बड़ी सफलता हासिल की.