रेड करने गई उत्पाद विभाग टीम पर हमला, ASI समेत 4 पुलिसकर्मी जख्मी

 दरभंगा:बिहार में अवैध शराब कारोबारियों का मनोबल लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अवैध शराब कारोबारी अब पुलिस प्रशासन से भी नहीं डर रहे हैं उल्टा इनको गिरफ्तार करने जाने वाले पुलिस पर हमला भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में एक ताजा मामला बिहार के दरभंगा के बिशनपुर थाना क्षेत्र के डीलाही गांव से निकलकर सामने आई है। जहां अवैध शराब कारोबारियों को पकड़ने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमला बोल दिया गया है। जिसमें एएसआई समेत 4 पुलिसकर्मी जख्मी बताया जा रहे हैं।


मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा के बिशनपुर थाना क्षेत्र के डिलाही गांव में शराब कारोबारियों को पकड़ने गई उत्पाद विभाग की टीम पर कारोबारी और उनके सहयोगियों ने हमला बोल दिया। इतना ही नहीं इन लोगों ने उत्पाद विभाग की गाड़ियों पर जमकर रोड़ा और पत्थर भी बरसाना शुरू कर दिया। जिसके बाद यह लोग किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे।

                                 



वहीं, इस हमले में उत्पाद विभाग के एक एएसआई, दो ड्राइवर, एक होमगार्ड का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जबकि 3 गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई है। फिलहाल सभी जख्मी को इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। हालांकि उत्पाद विभाग की टीम ने एक महिला कारोबारी को 25 लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

                                       

इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग ने एएसआई पुष्पा कुमारी के नेतृत्व में 4 गाड़ियों की में 20 की संख्या में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने दरभंगा के बिशनपुर थाना क्षेत्र के डिलाही गांव पहुंची। जहां टीम ने एक अवैध शराब कारोबारी महिला आशा देवी को देशी शराब बनाते हुए पकड़ा। 


                                       


उत्पाद विभाग की टीम ने जैसे ही इस महिला को गिरफ्तार किया वैसे ही वहां पहले से मौजूद सैकड़ों की संख्या में लोगों ने उत्पाद विभाग की टीम को घेर लिया और इनके ऊपर जमकर ईंट और पत्थर बरसाने लगे। जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम वहां से भागना शुरू कर दी लेकिन लोग तभी भी नहीं माने और गाड़ियों को खदेड़ कर उसके ऊपर पत्थरबाजी करना जारी रखा।

                                                       

इधर इस घटना में उत्पाद विभाग की टीम में शामिल एएसआई संजीत कुमार, ड्राइवर सोनू कुमार रजक, होमगार्ड के जवान सुधीर कुमार चौपाल, प्राइवेट ड्राइवर गंगा प्रसाद यादव को गंभीर चोट आई है। इन लोगों को डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराने को कहा है।हालांकि, सभी खतरे से बाहर बताया जा रहे हैं। इसके अलावा कई और लोगों को भी चोट लगी है। घटना को लेकर उत्पाद विभाग के एएसआई संतोष कुमार का कहना है कि, गांव में शराब बनाने का काम बड़े पैमाने पर चलने की सूचना है आगे जवानों की संख्या बढ़ाकर फिर से छापेमारी की जाएगी।