Bhabanipur By Election: बंगाल भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में दांव पर दीदी की प्रतिष्ठा, सीएम कुर्सी रहेगी या जाएगी आज होगा फैसला

बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। भवानीपुर सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद चुनाव मैदान में हैं। ममता के खिलाफ भाजपा ने प्रियंका टिबड़ेवाल को मैदान में उतारा है। ममता बनर्जी के लिए ये चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी दांव पर लगी है।

मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता बनर्जी को पांच नवंबर तक सदन की सदस्यता ग्रहण करनी है। ऐसे में ममता के सियासी भाग्य का फैसला आज भवानीपुर की जनता करेगी। दरअसल, इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में ममता नंदीग्राम से चुनाव हार गई थीं।

ममता को विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से कभी अपने ही करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी के हाथों मात मिली थी। भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ही शोवनदेव चटर्जी जीते थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए शोवनदेव ने भवानीपुर विधानसभा सीट से बाद में इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से ही विधानसभा के लिए निर्वाचित होती रही हैं लेकिन इस दफे उन्होंने भवानीपुर की जगह नंदीग्राम जाकर सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसीलिए उनकी प्रतिष्ठा इस बार भवानीपुर में दांव पर है।