विधायक दल की बैठक से पहले सीएम पद से इस्‍तीफा देंगे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, हरीश रावत व केंद्रीय पर्यवेक्षक चंडीगढ़ पहुंचे

पंजाब की सियासत मेें शनिवार को बड़ा धमाका हो गया। पंजाब कांग्रेस की खींचतान के बीच कांग्रेस हाईकमान ने मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला कर लिया है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले सीएम पद से इस्‍तीफा दे देंगे। कांग्रेस की कार्यवाहक राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे सुबह इस्‍तीफा मांग लिया था। नए मुख्‍यमंत्री का चुनाव करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज शाम पांच बजे होगी। दूसरी ओर, नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है। पंजाब कांग्रेस भवन में गतिविधियां तेज हो गई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत और दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन व हरीश राय चाैधरी चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। 

पंजाब कांग्रेस भवन  में हलचल तेज, विधायकों को नए नेता के लिए टटोलेंगे रावत और पर्यवेक्षक

 पिछले कई दिनों से उन्हें हटाने की तैयारी चल रही थी। अब आज शाम में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए सीएम के बारे में फैसला होने की संभावना है। पंजाब कांग्रेस भवन में शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक होगी। दूसरी ओर, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अपने समर्थकाें की दो बजे होने वाली बैठक को रद कर दिया है। नए सीएम के तौर पर पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ और पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नाम आगे चल रहे हैं।

दूसरी पंजाब कांग्रेस भवन में हलचल तेज हो गई है। एएनआइ के अनुसार, पंजाब के तीन बागी मंत्री तृप्‍त राजिंदर सिंह बाजवा, चरणजीत सिंह चन्‍नी और सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब कांग्रेस भवन पहुंच गए हैं। पंजाब विधानसभा के स्‍पीकर राणा केपी सिंह भी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे हैं।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को फाेन कर इस्‍तीफा देने की धमकी देने की चर्चा

सूत्रों ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को फोन करके कहा है कि उन्हें इस तरह की ह्यूमिलेशन बर्दाश्त नहीं है। अगर आज यह क्‍लेश खत्म नहीं हुआ तो वह इस्तीफा दे देंगे। यह भी कहा जा रहा है कि उन्होंने यह बात कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ से भी की है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। दूसरी ओर, यह भी चर्चा है कि कैप्‍टन ने सीएम पद से हटाने पर कांग्रेस छोड़ने की भी धमकी दी है। वैसे इसकी पुष्टि नहीं हुई है। खबर आ रही है कि उन्होंने हाई कमान को कहा है कि पार्टी का यह क्लेश खत्म न हुआ तो वह पार्टी भी छोड़ देंगे।

कैप्‍टन ने समर्थक विधायकों की बैठक रद की

दूसरी ओर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दो बजे वाली मीटिंग को रद कर दिया है। दरअसल आज सुबह से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह की टीम अपने समर्थक विधायकों को फोन करके इस मीटिंग में आने के लिए कह रह थी लेकिन हाई कमान का रुख देखते हुए विधायकों ने बैठक में आने को लेकर बहानेबाजी शुरू कर दी। सभी विधायक कह रहे हैं कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में व्यस्त हैं। इसे देखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी बैठक को रद कर दिया है।