स्वतंत्रता दिवस पर करें इन 28,000+ सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन; आर्मी, CAPF, NIA और अन्य भर्ती

आज, 15 अगस्त 2021 को पूरा देश आजादी की वर्षगांठ मना रहा है। देशभक्ति से भरे स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर आइए हम आपको डिफेंस और पैरामिलिट्री फोर्सेस में 28,000 से अधिक ऐसी सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं जिनके लिए आप अभी आवेदन कर सकते हैं। इन नौकरियों में इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी और इंडियन एयर फोर्स के साथ पैरामिलिट्री फोर्सेस - सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस, नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी, बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, आदि में हैं।

Army Recruitment Rally 2021: वाराणसी में सेना भर्ती रैली, सोल्जर पदों के लिए आवेदन 21 अगस्त तक

भारतीय सेना अपने सेना भर्ती कार्यालय (एआरओ), वाराणसी के माध्यम से पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली का आयोजन 6 सितंबर से 30 सितंबर 2021 तक आयोजित करने जा रही है। भारतीय सेना भर्ती अधिसूचना के अनुसार गोरखपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गाजीपुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, जौनपुर और वाराणसी जिलों के उम्मीदवारों के लिए वाराणसी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में रैली का आयोजन किया जाएगा। बनारस में होने वाली आर्मी रैली में भाग लेने के लिए इच्छुक उम्मीदवारो को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख 21 अगस्त 2021 निर्धारित की गयी है। 

सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स मे 25,271 पदों की भर्ती, आवेदन 31 अगस्त तक

कर्मचारी चयन आयोग ने सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स मे जीडी कांस्टेबल और राइफलमैन के 25,271 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ये वेकेंसी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एनआईए, एसएसएफ व अन्य में हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए ssc.nic.in पर जाकर पूरा फॉर्म पढ़ने के बाद भर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) - 269 जीडी कॉन्सटेबल भर्ती – आवेदन 22 अगस्त 2021 तक

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) के 269 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल रिक्रूटमेंट पोर्टल, rectt.bsf.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में 2439 पदों की भर्ती, वॉक-इन-इंटरव्यू 13 सितंबर से

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने देश भर में स्थित विभिन्न सीएपीएफ अस्पतालों में संविदा के आधार पर पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआरपीएफ द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार पैरामेडिकल स्टाफ की कुल 2439 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन 13 सितंबर से 15 सितंबर 2021 तक किया जाना है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सीडीएस - 339 रिक्तियां- आखिरी तारीख 24 अगस्त

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सीडीएस परीक्षा के लिए आवेदन यूपीएससी पोर्टल, upsconline.nic.in पर 4 अगस्त 2021 से 24 अगस्त 2021 (शाम 6 बजे तक) तक आवेदन आमंत्रित कर रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post