राजा चौधरी ने देशव्यापी जनकल्याणकारी जनजागृति अभियान "अपने डर पर काबू पाओ, भारतवर्ष से कोरोना भगाओ" का किया शुभारंभ

 


पटना (युवा शक्ति न्यूज़): लोकप्रिय समाजसेवी एवं एनडीए के वरिष्ठ नेता राजा चौधरी ने आज अपना राष्ट्रव्यापी जनकल्याणकारी जनजागृति अभियान "अपने डर पर काबू पाओ, भारतवर्ष से कोरोना भगाओ" का शुभारंभ किया। इस राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत उन्होंने बिहार के सात विभिन्न जिलों में सात "आदर्श नि:शुल्क कोरोना जांच एवं टीकाकरण शिविर" लगवाया। इन शिविरों में आम लोगों को जांच के बाद टीका लगाया गया, तत्पश्चात लोगों को टीका लेने के बाद जीवन यापन के तरीकों खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को समझाया गया। 

इन शिविरों के आयोजन में स्थानीय जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी, स्वयंसेवी संस्थाओं ने सहयोग किया। चौधरी के गृह जिले पटना के राजेंद्र नगर स्थित चारमीनार अपार्टमेंट में ऐसा एक शिविर का आयोजन हुआ, जिसमें स्थानीय पार्षद प्रमिला वर्मा और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय विचार मंच की प्रदेश महिला महासचिव स्नेहलता देवी, पटना महानगर महिला अध्यक्ष राखी जायसवाल और उनकी सारी टीम ने पूरी विधि व्यवस्था का ध्यान रखा। उनकी पूर्व से चल रही राज्यव्यापी अभियान के 32वें दिन बिहार के विभिन्न जिलों में आज कुल 529 निःशुल्क कोरोना जांच शिविरों का भी आयोजन हुआ।

राजा चौधरी ने इस अवसर पर बताया कि मानव सेवा से बढ़कर इस दुनिया में कोई दूसरा सेवा नहीं है। कोरोनाकाल के विषम स्थितियों में जिस तरह मानवता के ऊपर गहरा संकट छाया था, इससे उन्हें गहरी चोट पहुंची और उन्होंने मानव सेवा को अपना परम कर्तव्य मानते हुए उन्होंने पहले राज्यव्यापी और अब राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरुआत की है। इन अभियानो में अभी काफी कुछ नया होना है, जो समय समय पर शुरू किया जाएगा। इन सभी अभियानों से मानव जाति पर आए विभिन्न विषम संकटो का कुछ न कुछ निदान अवश्य होगा।

चौधरी ने भारतवर्ष के सभी नागरिकों से यह अपील की है कि सत्ता पक्ष-विपक्ष, जाति-धर्म, ऊँच-नीच जैसे सामाजिक कुरीतियों को त्याग कर मानवता को ध्यान में रखते हुए इस राष्ट्रव्यापी अभियान में अपनी पूरी क्षमता के साथ शामिल हों और इस जनकल्याणकारी जनजागृति अभियान में अपनी सकारात्मक भूमिका अदा कर इस ऐतिहासिक अभियान का हिस्सा बनें। इन अभियानों को इतिहास के पन्नों में जगह मिलना सुनिश्चित है।