KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 2021 के बाकी बचे मैच नहीं खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर में शुरू होने वाले आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। इस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर को बड़ा झटका लगा है। कमिंस आइपीएल के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करीब आधे लीग मैच खेल चुके हैं, लेकिन अब वे निजी कारणों से टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे।

कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से कहा है कि वह आइपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। कोलकाता को इयोन मोर्गन की सेवाएं भी मिलना तय नहीं लग रहा है, जोकि इस सीजन में टीम के कप्तान हैं। कार्तिक ने टीओआइ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "पैट कमिंस ने खुद ही कहा है कि वह खेलने नहीं आएंगे, लेकिन मोर्गन आ सकते हैं।"

केकेआर टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि हालांकि टूर्नामेंट को शुरू होने में अभी तीन समय का समय बचा हुआ है और अब से लेकर सितंबर तक इसमें काफी कुछ बदलाव हो सकता है। वहीं, अगर मुझे कप्तानी करने के लिए कहा जाता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। हालांकि, आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

उधर, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि उसके खिलाड़ी आइपीएल के लिए इंटरनेशनल मैचों को नहीं छोड़ेंगे। ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने पिछले महीने कहा था कि इंग्लैंड के पास पूरा कार्यक्रम भरा हुआ है। अगर खिलाड़ियों को आराम भी दिया जाता है तो भी वे आइपीएल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। कोरोना के कारण स्थगित हुए आइपीएल के बाकी बचे मैचों को सितंबर में यूएई में आयोजित किया जाएगा।