BCCI को UAE क्रिकेट बोर्ड से मिला आश्वासन, IPL 2021 के लिए मिलेगा पूर्ण सहयोग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने 29 मई को हुई स्पेशल जनरल मीटिंग में इस बात की घोषणा कर दी थी कि मानसून सीजन की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के बाकी बचे 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे। अब सामने आ रहा है कि यूएई के दुबई, शारजाह और अबू धाबी में 18 या 19 सितंबर से आइपीएल 2021 का बाकी सत्र शुरू हो सकता है। इसके लिए बीसीसीआइ का बैठकों का दौर जारी है।

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट की मानें तो यूएई क्रिकेट बोर्ड से बीसीसीआइ को इस बात का आश्वासन भी मिल गया है कि आइपीएल 2021 के लिए बीसीसीआइ को पिछले साल की तरह मेजबान बोर्ड से पूर्ण सहयोग मिलेगा। यूएई में खेले जाने वाले मैचों के लिए बीसीसीआइ ने 25 दिन की विंडो की मांग की है, जिसमें 8 डबल हेडर्स मुकाबले खेले जाएंगे। बीसीसीआइ के बड़े अधिकारियों ने यूएई की सरकार और बोर्ड के साथ बैठकों का दौर शुरू कर दिया है।

बुधवार को BCCI के एक शीर्ष अधिकारी ने दुबई में एक विस्तारित बैठक में सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मंत्री और एक्सपो 2020 दुबई के आयुक्त शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान से मुलाकात की। इस दौरान बीसीसीआइ को मंत्री से पिछले साल की तरह 'पूर्ण सहयोग' का आश्वासन मिला है।

बीसीसीआइ प्रतिनिधिमंडल, जिसमें सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल शामिल थे और आइपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने दुबई में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष शेख नाहयान से मुलाकात की, ताकि जमीनी कार्य के साथ आगे बढ़ने की अनुमति मिल सके। इसी बैठक में ईसीबी ने बीसीसीआइ को पूर्ण सहयोग की बात कही। यूएई के लिए 2021 का साल काफी व्यस्त रहने वाला है, क्योंकि पीएसएल के बाकी बचे 20 मैच भी यूएई में खेले जाएंगे और फिर आइपीएल के बाद यूएई को टी20 विश्व कप की मेजबानी भी करनी पड़ सकती है, जिसका फैसला 28 जून के बाद होगा।