कोरोना के इलाज के लिए SBI दे रहा 5 लाख का लोन, कितनी है ब्याज दर, कैसे मिलेगा आपको, जानिए हर जानकारी

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने collateral-free loan Kavach Personal Loan लॉन्च किया है। इस लोन में ग्राहक के स्वयं और परिवार के सदस्यों के COVID उपचार के खर्चों को कवर किया जाएगा। SBI ने कहा कि collateral-free personal loans का उद्देश्य ग्राहकों को COVID-19 उपचार के लिए स्वयं और परिवार के सदस्यों के चिकित्सा खर्चों को पूरा करने में सक्षम बनाना है। SBI के चेयरमैन दिनेश खारा द्वारा शुरू की गई यह योजना ग्राहकों को 60 महीने के लिए 8.5 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर पर 5 लाख रुपये तक का लोन देती है, जिसमें तीन महीने की मोहलत है।

SBI KAVACH Personal Loan केवल स्वयं या परिवार के सदस्यों के कोविड -19 उपचार के लिए है, जो 1 अप्रैल, 2021 को या उसके बाद कोविड -19 पॉजिटिव पाए जाते हैं। लोन का लाभ बैंक ग्राहक उठा सकते हैं जिन्हें वेतन मिलता है, जिन्हें नहीं मिलता है वे भी और पेंशनभोगी भी इसका फायदा ले सकते हैं। बैंक ने स्पष्ट किया कि योजना के तहत COVID-19 से संबंधित चिकित्सा खर्चों के लिए पहले से किए गए खर्चों की Reimbursement भी दी जाएगी।

कितना मिलेगा लोन, क्या है ब्याज दर: 5 लाख रुपये तक की राशि के लिए यह Personal Loan 8.5 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से उपलब्ध है। लोन की अवधि 5 वर्ष है जिसमें तीन महीने की मोहलत शामिल है। 60 महीने के लोन को 57 ईएमआई में चुकाना होगा, जिसमें मोराटोरियम के दौरान लिया गया ब्याज भी शामिल है।

न्यूनतम लोन राशि 25,000: इस योजना के तहत लोन लेने वाले की पात्रता के अनुसार न्यूनतम लोन राशि 25,000 रुपये है, जबकि अधिकतम 5 लाख रुपये है। लोन लेते समय कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लगेगा।

कहां से मिलेगा लोन: लोन SBI शाखाओं के साथ-साथ डिजिटल चैनल (योनो) के माध्यम से उपलब्ध है। SBI योनो ऐप के माध्यम से 24×7 आधार पर अपनी सुविधानुसार तुरंत प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।