Election Result 2021: चुनावी जीत और जश्न के माहौल पर चुनाव आयोग ने जताया एतराज, तत्काल कार्रवाई करने के दिए निर्देश

 

पांच राज्यों के विधानसभा के चुनावी रूझानों के बीच कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस लगातार बढ़त बनाए हुए है। टीएमसी के कार्यकर्ता जीत की खुशी में सड़कों पर उतर कर ढ़ोल नगाड़ों के साथ नाच गा रहे हैं। कोरोना संकट के बीच पार्टियों के जश्न और भीड़ इकठ्ठा होने पर चुनाव आयोग ने सख्त एतराज जताया है। भारतीय चुनाव आयोग ने कहा कि संबंधित राज्य के मुख्य सचिवों को इस तरह की सभाओं को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है।  

बता दें देश में कोरोना संकट के बीच चुनाव आयोग ने आज आने वाले पांच राज्यों के विधानसभा नतीजों पर एक आदेश दिया है। इसमें कहा गया है कि वोटों की काउंटिंग के दौरान या नतीजे आने के बाद किसी तरह का जुलूस नहीं निकाला जाएगा और न ही जश्न मनाया जाएगा। नतीजों के बाद कोई भी उम्मीदवार सिर्फ दो लोगों के साथ ही अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने जा सकते हैं।

निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही काउंटिंग सेंटर्स पर होगी एंट्री: चुनाव आयोग

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने मतगणना के दिन आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट के बगैर किसी भी उम्मीदवार या एजेंट को काउंटिंग सेंटर्स में एंट्री नहीं दी जाएगी। चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों और उनके एजेंटों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट या फिर वैक्सीनेशन रिपोर्ट दिखाने पर ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश करना अनिवार्य किया है।

आज ही उत्तर प्रदेश के ग्राम पंचायत के चुनावी नतीजों की भी हो रही मतगणना

गौरतलब है कि देश में जारी कोरोना महामारी के बीच आज पश्चिम बंगाल, तमिल नाडु समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत चुनाव के परिणाम भी आज ही घोषित किए जा रहे हैं।