Bengal Chunav: टीएमसी उम्मीदवार ने माकपा के तीन समर्थकों को वाहन से कुचल दिया : बिमान बोस

वाममोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस ने मुर्शिदाबाद जिले में डोमकल से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार पर आरोप लगाया कि उन्होंने गुरुवार को आठवें व अंतिम चरण के मतदान के दिन अपने वाहन से माकपा के तीन समर्थकों को कुचल दिया, जिससे उनमें से एक की मौत हो गई।उन्होंने दावा किया कि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। टीएमसी ने आरोपों से इन्कार किया है।

बोस ने आरोप लगाया कि टीएमसी के उम्मीदवार जफीकुल इस्लाम पांच वाहनों से मध्यरात्रि के करीब उत्तर शाहबाजपुर इलाके में गए।वरिष्ठ नेता ने बयान जारी कर कहा, ‘‘इस्लाम ने इलाके से जाते समय वाहन से कुछ लोगों को कुचल दिया।’’ उन्होंने कहा कि यह ‘‘जानबूझकर’’ किया गया कृत्य है। बोस ने कहा कि कादर मंडल की मौत हो गई, वहीं वसीम, अल मामुन और लालचंद मंडल का मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आरोपितों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना की तरफ हम निर्वाचन आयोग का ध्यान भी आकृष्ट कर रहे हैं।’’ गौरतलब है कि यह घटना जिले के डोमकल विधानसभा क्षेत्र की है। बंगाल में विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण में गुरुवार को डोमकल सहित 35 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव हुए थे। इस दौरान मुर्शिदाबाद के कई अन्य जगहों पर भी हिंसा व बमबाजी की घटना हुई।