Bengal Assembly Election 2021: मतगणना से पहले आज ममता बनर्जी अपने सभी उम्मीदवारों व पार्टी नेताओं के साथ करेंगी वर्चुअल बैठक

बंगाल में आठवें व अंतिम चरण का मतदान गुरुवार को संपन्न होने एवं दो मई को मतगणना से पहले तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज अपनी पार्टी के सभी उम्मीदवारों व वरिष्ठ नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी। आज शनिवार को दोपहर 12 बजे से यह बैठक बुलाई गई है। बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के सभी उम्मीदवारों को संदेश पहले ही पहुंच चुका है। उम्मीदवारों के चुनाव एजेंटों को भी बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है। ममता वर्चुअल माध्यम से 288 उम्मीदवारों और उनके एजेंटों के साथ मतगणना पर चर्चा करेंगी।

वहीं, उम्मीदवारों की मृत्यु के कारण मुर्शिदाबाद जिले के समशेरगंज और जंगीपुर में मतदान नहीं हुआ। जंगीपुर से तृणमूल के उम्मीदवार जाकिर हुसैन घायल हो गए हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसलिए उन्हें बैठक में भाग लेने के लिए नहीं कहा गया है।समशेरगंज के मौजूदा उम्मीदवार अमीरुल इस्लाम को बैठक में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। हालांकि, यहां मतदान 16 मई को होगा।विधानसभा चुनाव खत्म होने और मतगणना से पहले तृणमूल सुप्रीमो ने 2011 या 2016 में ऐसी कोई बैठक नहीं की थीं।

मुख्यमंत्री की यह रणनीति राजनेताओं को सोचने पर मजबूर कर रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण के कारण मतगणना के लिए कई नए नियम बनाए हैं। एजेंटों को तभी मतगणना केंद्र में प्रवेश करने दिया जाएगा, जब कोरोना की रिपोर्ट नकारात्मक होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में ममता पार्टी के सभी उम्मीदवारों व काउंटिंग एजेंटों को मतगणना के दौरान मतगणना केंद्रों पर सतर्क रहने आदि के बारे में जरूरी दिशा निर्देश दे सकती हैं।