रोहतास में नाइट कर्फ्यू को भी नहीं मान रहे दुकानदार, अधिकारियों ने चार दुकानों को कर दिया सील


जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद कोरोना गाइडलाइन (Corona Guidelines) का उल्लंघन किया जा रहा है। इसकी शिकायत मिलने पर अधिकारियों ने शनिवार देर रात छापेमारी की। इस दौरान गाइडलाइन का उल्‍लंघन करने के मामले में डेहरी बाजार, स्टेशन रोड, सुभाष नगर, रतु बिगहा चौक पर शनिवार की रात चार दुकानों को 48 घंटे के लिए सील कर दियाा गया। दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि वे गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करेंगे तो आगे और ठोस कार्रवाई की जाएगी।

तीन दिनों में एक दर्जन दुकानें की गईं सील  

सरकारी निर्देश के अनुसार कुछ दुकानों को खोलने के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गई है। लेकिन कुछ दुकानदारों को इसका उल्लंघन करते हुए पाया गया। वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकान ने नाइट कर्फ्यू लगाया है। डेहरी बाजार में इसकी धज्जियां उड़ाई जाने कि मिली सूचना के बाद अनुमंडल प्रशासन ने दुकानदारों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। तीन दिनों में यहां एक दर्जन दुकानों को सील किया गया है। Night Curfew की भी अनदेखी की जा रही है।  

अधिकारियों ने कहा, नहीं माने तो आगे और कड़ी कार्रवाई 

नगर परिषद के ईओ कुमार ऋत्विक, कार्यपालक दंडाधिकारी सह अपर निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह, अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी, सिटी मैनेजर मनोज भारती समेत अन्य अधिकारियों ने सरकारी आदेश का उल्लंघन करने के मामले में डेहरी बाजार में चार दुकानों को सील किया। सील की गई दुकानों में रोहतास किराना रतु बिगहा चौक, विजय किराना सुभाष नगर, शिव मिष्ठान भंडार स्टेशन रोड, गोपाल किराना स्टोर स्टेशन रोड शामिल हैं। कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार के नियम को जो नहीं मानेंगे, उनकी दुकानें सील होंगी। मौके पर नगर परिषद के सिटी मैनेजर मनोज भारती, कार्यपालक सहायक दीपक कुमार, प्रवीण कुमार, अशोक पांडेय, राजकुमार सहित अन्य लोग शामिल थे ।