रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की शादी क्यों नहीं हुई, जानें


न्यूज डेस्कः
बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक रानी मुखर्जी एक जमाने में रानी मुखर्जी बच्चन परिवार के बहुत करीब मानी जाती थीं. ऐसी चर्चाएं थीं कि रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की शादी हो सकती है. एक जमाने में रानी मुखर्जी बच्चन परिवार के बहुत करीब मानी जाती थीं. अभिषेक और रानी ने उस दौर में 'बंटी और बबली', 'कभी अलविदा ना कहना', ‘युवा’ जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया था.

अभिषेक और रानी ने उस दौर में 'बंटी और बबली', 'कभी अलविदा ना कहना', ‘युवा’ जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया. 'बंटी और बबली' में इन दोनों की जोड़ी को खासतौर पर सराहना मिली. अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई हो चुकी थी. यह रिश्ता टूट गया. इसके बाद रानी मुखर्जी बच्चन परिवार के काफी नजदीक आ गई थीं. बॉलीवुड में रानी और अभिषेक की शादी की चर्चाएं तक शुरू हो गईं.

कहा जाता था की बंगाली होने के कारण जया बच्चन रानी को बहुत पसंद करती थीं. बच्चन परिवार से रानी की करीबी की एक वजह यह भी थीं कि वह अमिताभ बच्चन के साथ बहुत फिल्में कर चुकी थीं. दोनों कभी खुशी कभी गम, ब्लैक, बंटी और बबली, कभी अलविदा न कहना, बाबुल जैसी फिल्मों में साथ आए थे. यह वो दौर था जब रानी अपने करियर के शिखर पर थी.

लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि रानी और अभिषेक का रिश्ता किसी अंजाम तक नहीं पहुंच पाया और रानी मुखर्जी और बच्चन परिवार से दूर हो गई. कहा जाता है कि इसके पीछे था ‘ब्लैक’ फिल्म का एक किसिंग सीन. यह सीन रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन के बीच फिल्माया गया था.

कहते हैं कि जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि रानी मुखर्जी फिल्म 'ब्लैक' में अमिताभ बच्चन के साथ किसिंग सीन करें. लेकिन रानी अमिताभ बच्चन के साथ एक किसिंग सीन करने के लिए राजी हो गई थीं. इसी बात से जया बच्चन नाराज हो गई थीं. यह भी कहा जाता है कि रानी मुखर्जी के माता-पिता अभिषेक के रिश्ते के लिए बच्चन परिवार से मिले भी थे मगर उस समय जया ने ही इस रिश्ते के लिए इनकार कर दिया था.आगे जाकर अभिषेक ने ऐश्वर्या राय के साथ शादी कर ली. वहीं रानी मुखर्जी ने फिल्म निर्देशक आदित्य चोपड़ा के साथ घर बसा लिया.