बंगाल में 50 साल से विकास डाउन, यहां है भतीजे का सिंगल विंडो सिस्टमः मोदी


खड़गपुरः पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ममता बनर्जी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। पीएम नरेंद्र मोदी खुद अपनी रैलियों में ममता बनर्जी पर माफिया राज को संरक्षण देने का आरोप लगा रहे हैं। बंगाल के खड़गपुर में शनिवार को अपनी रैली में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला किया तो पुलिस से लेकर प्रशासन तक को संविधान की नसीहत भी दी।

रैली के दौरान दिलीप घोष की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें गर्व है कि हमारे पास दिलीप घोष जैसा प्रदेश अध्यक्ष है। मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरी पार्टी के पास दिलीप घोष जैसे अध्यक्ष हैं। उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुई। लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जनसंघ के जनक इसी बंगाल की भूमि के सपूत थे। इसलिए अगर यहां सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो है बीजेपी। बीजेपी के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है।

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि जहां-जहां राज्यों में बीजेपी की सरकार है, वहां केंद्र और बीजेपी की सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ लोगों की सेवा में लगे हैं। आप मुझे बताइए, अगर कहीं कोई गाड़ी कीचड़ में फंसी हो तो सारे यात्री उतरकर उसे एक दिशा में धक्का मारते हैं। अगर आधे यात्री एक तरफ और दूसरे दूसरे अलग दिशा में ताकत लगाएं तो क्या गाड़ी कीचड़ से निकलेगी। बंगाल में भी दोनों ताकत एक दिशा में लगेगी, तभी राज्य का भला होगा।

बीती रात दुनिया भर में वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने की बात का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि आप में से कुछ लोगों को पता होगा, कल रात को 55 मिनट के लिए वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम डाउन हो गया और लोग अधीर हो गए। लेकिन भाइयों-बहनों दुनिया में 50 मिनट सोशल मीडिया डाउन हुआ है, बंगाल में 50 साल से विकास, सपने, संकल्प सब डाउन है। मैं आपकी अधीरता समझ सकता हूं।

पश्चिम बंगाल की सरकार पर भ्रष्टाचार और माफिया राज को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल के वसूली गिरोह और सिंडिकेट के कारण कई उद्योग बंद हो गए। यहां सिर्फ एक उद्योग चलने दिया गया, जिसका नाम माफिया उद्योग है। अवैध खनन के तार बंगाल में कहा से जुड़े हैं, ये यहां का बच्चा-बच्चा जानता है।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक पर बिना नाम लिए हमला करते हुए पीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अलग तरह का सिंगल विंडो सिस्टम है। बंगाल में सिंगल विंडो सिस्टम है... भाईपो (भतीजा) विंडो। पश्चिम बंगाल में इस विंडो से गुजरे बिना कुछ नहीं हो सकता।