Bengal Chunav: पूरी टीम के साथ बंगाल आएंगे मुख्य चुनाव आयुक्त व उप चुनाव आयुक्त, जिलाधिकारियों के साथ करेंगे महत्वपूर्ण बैठक

चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ के बंगाल दौरे से पहले उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन सोमवार को राज्य में आ रहे हैं। आयोग सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुदीप जैन सीधे उत्तर बंगाल का रूख करेंगे। आयोग की पूर्ण पीठ भी 23 मार्च को उत्तर बंगाल ही जाएगी। पूर्ण पीठ के सदस्य उत्तर बंगाल के जिलाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। वे दक्षिण बंगाल के जिलाधिकारियों के साथ भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे और मतदान की तैयारियों को लेकर जरुरी निर्देश देंगे।

बंगाल के हालात का जायजा लेने के बाद पूर्ण पीठ 26 को दिल्ली लौट जाएगी। गौरतलब है कि बंगाल विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पूर्ण पीठ का यह पहला राज्य का दौरा होगा। पिछले दौरे के समय मुख्य चुनाव आयुक्त ने बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को जरुरी निर्देश दिए थे।

बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से छिटपुट हिंसा का दौर जारी है। पिछले दिनों नंदीग्राम में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के चोटिल होने की घटना के बाद से आयोग काफी सतर्क हो गया है। उस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए आयोग ने ममता के सुरक्षा निदेशक को हटा दिया है। बंगाल के लिए एक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक की भी नियुक्ति की जा चुकी है। बंगाल में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। उससे पहले पूर्ण पीठ सारी तैयारियों का अच्छी तरह से जायजा ले लेना चाहती है। 

ADVERTISEMENT