बीजेपी के दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को बीजेपी ने 148 उम्मीदवारों की घोषणा की. उनमें से दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से इनकार किय़ा है.  बीजेपी ने बंगाल में जिन्हें टिकट दिया, उनमें से दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। इनमें कांग्रेस नेता दिवंगत सोमेन मित्र की पत्नी शिखा मित्रा और पार्षद माला साहा के पति तरुण साहा ने अपनी उम्मीदवारी से इनकार किया है। यह बीजेपी के लिए परेशान करने वाली स्थिति है। 

गौरतलब है कि जोड़ासांको से मीनादेवी पुरोहित को टिकट मिला है. वह कोलकाता नगर निगम की पूर्व उपमेयर भी रह चुकीं हैं. बड़ाबाजार क्षेत्र का जोड़ासांको विधानसभा क्षेत्र मारवाड़ी बहूल इलाका है. यहीं कारण है कि इस बार तृणमूल कांग्रेस ने भी यहां से विवेक गुप्ता को टिकट दिया है. बीजेपी ने मुकुल रॉय, उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय, राहुल सिन्हा और सांसद जगन्नाथ सरकार को भी टिकट दिया है. पार्टी ने एक्ट्रेस पर्णो मित्रा को भी उम्मीदवार बनाया है. पूर्व सांसद स्वर्गीय सोमेन मित्र की पत्नी शिखा मित्र को चौरंघी से उम्मीदवार बनाया गया है. वह भी हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय कृष्णानगर उत्तर से और उनके बेटे शुभ्रांशु को बीजपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. राहुल सिन्हा हाबरा से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने सब्यसाची दत्ता को उत्तर 24 परगना के विधान नगर से, जीतेन्द्र तिवारी को पांडेश्वर से, अग्निमित्र पाल को आसनसोल से उम्मीदवार बनाया है. भाटपाड़ा से मौजूदा विधायक पवन सिंह को दोबारा टिकट दिया गया है। वह सांसद अर्जुन सिंह के पुत्र हैं. अर्जुन सिंह के रिश्तेदार सुनील सिंह को नोआ पाड़ा से टिकट दिया गया है.

दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित चुनाव समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे. इस बैठक में पश्चिम बंगाल के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल थे।