बाटला हाउस एनकाउंटर: आतंकी आरिज खान को फांसी

न्यूज डेस्कः बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी आरिज खान को मौत की सजा सुनाई है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप यादव ने इसे रेयरेस्ट ऑफ द रेयर केस बताया। इसके साथ ही उस पर 11 लाख का आर्थिक दंड भी लगाया गया है।

वहीं आतंकी आरिज खान को मौत की सजा मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और दिग्विजय सिंह पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए थे और एक तरह से आतंकवादियों के साथ पक्षपात किया था। जावड़ेकर ने इनलोगों से राष्ट्र से माफी मांगने की मांग की।  

दिल्ली स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने कहा कि यह एक बहुत अच्छा निर्णय है और मुठभेड़ में शामिल पुलिस और टीम के मनोबल को बढ़ावा देगा। मुठभेड़ में जान गंवाने वाले इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा के लिए यह सच्ची श्रद्धांजलि है।


 उन्होंने इस मामले के आसपास की राजनीति ने हमें प्रभावित नहीं किया, क्योंकि हमने अपनी जांच पर ध्यान केंद्रित किया। हमारे वरिष्ठ अधिकारियों ने दबाव बनाया, जब भी कोई ऐसा मुद्दा सामने आया और दबाव को हम तक नहीं पहुंचने दिया। दिल्ली स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव 2008 की मुठभेड़ के दौरान एक टीम का नेतृत्व किया था।