टॉलीगंज से चुनाव लड़ेंगे बाबुल सुप्रियो


नई दिल्ली/कोलकाताः भाजपा ने रविवार को पश्चिम बंगाल के तीसरे चरण की 31 में से 27 और चौथे चरण की 44 में से 36 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए भाजपा नेता अरुण सिंह ने बताया कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट दिया गया है। एक्टर यशदास गुप्ता को चंडीतला से मैदान में उतारा गया है। अरुण सिंह ने बताया कि सांसद लॉकेट चटर्जी चुंचुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। वहीं, तृणमूल छोड़कर भाजपा में आए राजीव बनर्जी को भी टिकट दिया गया है। अर्थशास्त्री अशोक लाहरी अलीपुरद्वार, राजीव बनर्जी दोमजुर और रविंद्रनाथ भट्टाचार्य सिंगुर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे।

भाजपा सांसद स्वप्नदास गुप्ता को तारकेश्वर और सांसद निशिथ प्रमाणिक को दिनहाटा से उम्मीदवार बनाया गया है। अंजना बासु सोनारपुर साउथ से, उमेश राय को हावड़ा उत्तर से, पायल सरकार बेहाला ईस्ट से टिकट दिया गया है।

जिन उम्मीदवारों का ऐलान किया गया, उसमें रबीन्द्रनाथ भट्टाचार्य का नाम भी शामिल है। जिन्हें सिंहपुर से टिकट मिला है। इंद्रनील दास को कासबा से, एक्ट्रेस तनुश्री चक्रवर्ती को श्यामपुर से टिकट दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा मुख्यालय पर शनिवार को शाम 7 बजे से देर रात साढ़े 11 बजे तक असम, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए बैठक चली। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों ने प्रमुख रूप से हिस्सा लिया।