25 फरवरी को कोलकाता आएंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महापुरुषों को देंगे श्रद्धांजलि

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 25 फरवरी, गुरुवार को फिर बंगाल आ रहे हैं। वे यहां बंगालवासियों का मन जीतने के लिए वे महापुरुषों को याद करेंगे। अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान नड्डा 25 फरवरी को उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। चूंकि नैहाटी स्वतंत्रता सेनानी बंकिम चंद्र चटर्जी की जन्मस्थली है। नड्डा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर बंगालवासियों को आकर्षित करेंगे। नड्डा स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे की समाधि पर भी माल्यार्पण करेंगे और विभूति भूषण बनर्जी के निवास पर भी जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को हुगली जिले के चुचुड़ा में वंदे मातरम भवन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चर्चा की थी। पीएम ने कहा था कि इस भवन में बंकिम चंद्र चटर्जी पांच सालों तक रहे थे। लेकिन इस भवन की हालत जर्जर हो चुकी है। इस बात को लेकर नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक दलों पर भी सवाल खड़े किए थे। हालांकि तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि इस भवन की देखभाल चुचुड़ा नगरपालिका कर रही है। इसके लिए यहां तीन सुरक्षा कर्मियों को नियुक्त किया गया है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि सोमवार को हुगली ज़िले की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी बंकीम चंद्र चटर्जी का नाम लिए जाने के बाद जेपी नड्डा की बंगाल दौरे के कार्यक्रमों में नैहाटी स्थित बंकिम चंद्र आवास पर जाने का कार्यक्रम भी जोड़ दिया गया है। बंकिम चंद्र चटर्जी के अलावा इस सूची में वामपंथी कवि सुकांत भट्टाचार्य का नाम भी जोड़ दिया गया है। बताया जा रहा है कि नैहाटी स्थित अपने मामा के घर सुकांत का जन्म हुआ था। इसे देखते हुए नड्डा कवि सुकांत भट्टाचार्य को भी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। नड्डा विभूति भूषण बनर्जी के आवास पर भी जायेंगे। दरअसल कुछ दिन पहले ही विभूति की बहू ने अपने आवास के पास एक बहुमंजिली इमारत बनाने को लेकर आपत्ति जताई थी। माना जा रहा है कि नड्डा इस मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT