Ind vs Aus: वनडे और टी20 सीरीज के चुनिंदा मैच ही खेलेंगे बुमराह व शमी, विराट ने बताया कारण


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मुहम्मद शमी वनडे और टी20 मैचों की सीरीज में कुछ चुनिंदा मैच खेलेंगे ताकि अगले महीने से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार रख सकें।

विराट कोहली ने कहा, वे आइपीएल 2020 में पूरे सत्र खेले हैं और लय के साथ गेंदबाजी की है। उनके कार्यभार को मैनेज करना और उन्हें ब्रेक देना महत्वपूर्ण है ताकि युवाओं को खेलने का मौका मिल सके। उन्होंने कहा, आप यह देखना चाहते हैं कि लोग विभिन्न परिस्थितियों में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। आप कार्यभार को मैनेज करना चाहते हैं, युवाओं को मौका देना चाहते हैं, ताकि एक संतुलित टीम बनाई जा सके। इसलिए गेंदबाजों के कार्यभार को मैनेज करना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खत्म होने के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद विराट कोहली भारत वापस लौट जाएंगे क्योंकि वो पिता बनने वाले हैं। विराट कोहली ने कहा कि अपने पहले बच्चे के जन्म के चलते पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौटने का फैसला 26 अक्टूबर को चयन समिति की बैठक में ही लिया गया था और उन्होंने चयनकर्ताओं को इससे अवगत करा दिया था।

कोहली ने कहा, चयन समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया था और मैंने चयनकर्ताओं को इसके बारे में बता दिया था कि मैं पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाऊंगा। यह पूरी तरह से तथ्य पर आधारित था कि क्योंकि हमारे पास दोनों तरफ से क्वारंटाइन अवधि है। मैं अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी के साथ रहना चाहता था। उन्होंने कहा, यह एक बहुत ही खास और बहुत ही खूबसूरत पल है जिसे मैं अनुभव करना चाहता हूं। मेरे निर्णय के पीछे यही कारण था और मैंने चयन समिति की बैठक के दौरान चयनकर्ताओं को इससे अवगत करा दिया था।


ADVERTISEMENT