सेना की जवाबी कार्रवाई में 11 सैनिकों के मरने से PAK तिलमिलाया, भारतीय राजनयिक को भेजा समन

एलओसी पर शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से किए गए सीजफायर उल्लंघन का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तानी सेना के 11 जवान भारतीय जवाबी कार्रवाई में मार गिराए गए. जबकि 16 जवान घायल बताए जा रहे हैं. भारत की तरफ से किए गए करारे प्रहार से पाकिस्तान तिलमिला गया है.

पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को समन भेजा है. इसके अलावा शनिवार को पाकिस्तान के डीजी और विदेश मंत्री एमएम कुरैशी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एलओसी की घटना को लेकर शनिवार सुबह 10:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

बता दें कि दिवाली से पहले पाकिस्तान एलओसी के रास्ते आतंकियों की भारी घुसपैठ कराने के मकसद से शुक्रवार को भारत के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान भारत के पांच जवान शहीद हो गए. वहीं, 6 आम नागरिकों की भी इस गोलाबारी में जान चली गई. भारत की तरफ से चार सेना के जवान और एक बीएसएफ एसआई की जान चली गई. वहीं कुछ सैनिक घायल भी हुए हैं.

केरन, पुंछ और उरी सेक्टर में हुए सीजफायर उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बंकर, लॉन्च पैड उड़ा दिए. भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया.

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से इस सप्ताह में घुसपैठ कराने की यह दूसरी कोशिश है. इससे पहले सात-आठ नवंबर को भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन किया गया था, इस दौरान घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को भारतीय सेना के जवानों ने मार गिराया था.


ADVERTISEMENT