सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के महानिदेशक ने कोलकाता में सेना के कमांड अस्पताल का किया दौरा

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (एएफएमएस) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अनूप बनर्जी ने कोलकाता में पूर्वी सेना कमान के कमांड अस्पताल और बैरकपुर में बेस अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां चिकित्सा सेवाओं, कोविड-19 प्रोटोकॉल और मामलों के प्रबंधन की समीक्षा की और मौजूदा सुविधाओं के बारे में फीडबैक प्राप्त किया।

इस दौरान उन्होंने वैश्विक महामारी से निपटने में कोरोना वारियर्स के सेवा कार्यो की जमकर सराहना की और प्रशंसा के टोकन के रूप में दोनों अस्पतालों को सिल्वर सलवर भेंट किया। लेफ्टिनेंट जनरल बनर्जी ने इस दौरान दोनों अस्पतालों के सभी स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों से आग्रह किया कि वे रेजिमेंटल आदर्श वाक्य 'सर्वे संतु निरामया' के अनुसार अपने प्रयासों को जारी रखें।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कमांड अस्पताल कोलकाता में न्यूक्लियर मेडिसिन सेंटर में स्थापित स्टेट ऑफ आर्ट कार्डियो थोरेसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी सेंटर और गामा कैमरा का भी उद्घाटन किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह नई सेवा रोगियों की संतुष्टि को और बढ़ाएगा। उल्लेखनीय है कि नवंबर, 2019 में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के महानिदेशक का पदभार संभालने के बाद बनर्जी का यह पहला कोलकाता दौरा था जिसमें उन्होंने सेना के कमांड अस्पताल और बेस अस्पताल का निरीक्षण किया। बनर्जी देश के राष्ट्रपति के मानद सर्जन भी हैं। इसी साल 27 जनवरी को उन्हें राष्ट्रपति का मानद सर्जन नियुक्त किया गया था। 


ADVERTISEMENT