Kolkata Durga Puja 2020: दुर्गा पूजा में कोलकाता में पूरी रात चलेंगी बसें

राज्य के परिवहन विभाग के वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (डब्ल्यूबीटीसी) की ओर से दुर्गापूजा के दौरान नाइट बसें चलाई जाएंगी। परिवहन विभाग के सूत्रों की मानें तो इसके लिए योजना तैयार की जा रही है। कोरोना वायरस महामारी के बीच भले ही फिलहाल पूजा को लेकर पूरे दिशा-निर्देश नहीं तय हुए हैं, हालांकि हर साल की तरह इस साल भी परिवहन विभाग अपनी ओर से पूजा के दौरान लोगों की सहूलियत के लिए नाइट बसों की परिसेवा देगा।

प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बसों को चलाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के पहले नाइट बसें चल रही थीं। हालांकि कोरोना संक्रमण के बाद उन्हें फिलहाल बंद कर दिया गया है।

निजी बस संगठन भी चलाएंगे नाइट बसें

दूसरी तरफ निजी बस संगठन भी निजी बसों को चलाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। इसमें कुछ संगठन तैयार हैं, जबकि कुछ परिवहन विभाग व पुलिस के दिशा-निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं। ज्वाइंट काउंसिल ऑफ बस सिंडिकेट के महासचिव तपन बनर्जी ने कहा कि हम सप्तमी से लेकर दशमी तक रात को भी निजी बसें चलाएंगे। हमने पहले ही कोलकाता पुलिस को पत्र लिखकर अपील की है कि निजी बसों का अधिग्रहण पूजा के दौरान न किया जाए।

ऑल बंगाल बस मिनी बस समन्वय कमेटी के महासचिव राहुल चटर्जी ने कहा कि इस सिलसिले में जल्द एक बैठक परिवहन विभाग के साथ होने वाली है। इसके बाद ही हम आगे की रणनीति तय करेंगे। 


ADVERTISEMENT