Ranchi Jaynagar Puja Special: छठ में घर जाना है तो जल्दी कीजिए; रांची-जयनगर पूजा स्पेशल में बुकिंग शुरू, पर चुकान होगा अधिक किराया


छठ महापर्व में उत्तर बिहार जाना है तो जल्दी कीजिए। रांची-जयनगर पूजा स्पेशल ट्रेन (Ranchi Jaynagar Puja Special Train) की बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई है। रेलवे ने इस ट्रेन को 18 नवंबर को चलाने की घोषणा की है। वापसी में 19 नवंबर को जयनगर से रांची लौटेगी। सुपरफास्ट बनकर चलने वाली ट्रेन के ठहराव में कटौती की गई है। बोकारो जैसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया है। रांची से खुलकर पहला ठहराव धनबाद ही होगा। इस ट्रेन में सफर के लिए यात्रियों को नियमित ट्रेनों की तुलना में किराया भी अधिक चुकाना होगा।

02832 रांची जयनगर

रांची - शाम 4.10

धनबाद - रात 8.05

जयनगर - सुबह 7.00

02831 जयनगर रांची

जयनगर - सुबह 9.00

धनबाद - शाम 7.35

रांची - 11.40

इन स्टेशनों पर ठहराव : धनबाद, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, बरौनी, समस्तीपुर व दरभंगा। यह ट्रेन बोकारो रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेगी। इससे बोकारो के यात्रियों में खासा निराशा और आक्रोश है। उनका कहना है कि छठ के मौके पर हर कोई घर जाना चाहता है। ऐसे में रांची-जयनगर पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव यहां न देकर रेलवे व राज्य सरकार ने बोकारो के लोगों के साथ ज्यादती की है।

धनबाद से जयनगर का किराया

सेकेंड सीटिंग  -  195

स्लीपर  -  415

थर्ड एसी  -  1100

सेकेंड एसी  -  1490

26 को दो बजे तक खुलेंगे रेलवे आरक्षण काउंटर, दूसरी पाली में बंद : रेलवे के आरक्षण काउंटर 26 अक्टूबर को विजयदशमी के उपलक्ष में दूसरी पाली में बंद रहेंगे। धनबाद रेल मंडल के सभी काउंटर सिर्फ एक पाली में ही सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे। दूसरी पाली में दोपहर दो से रात आठ बजे की सेवा नहीं मिलेगी।


ADVERTISEMENT