अस्पताल से वापस व्हाइट हाउस लौटे कोरोना पीड़ित ट्रंप, बोले- जल्द शुरू करूंगा कैंपेन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से वापस लौट कर व्हाइट हाउस आ गए हैं. मंगलवार तड़के (भारतीय समयानुसार) डोनाल्ड ट्रंप वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से डिस्चार्ज होकर वापस व्हाइट हाउस पहुंचे. हालांकि, वो अभी कोरोना वायरस से ठीक नहीं हुए हैं और अभी भी कोरोना पीड़ित ही हैं. लेकिन अस्पताल से छुट्टी लेकर वापस व्हाइट पहुंचे और सबसे पहले यहां मीडिया को संबोधित किया.

इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसपर काफी विवाद हुआ. डोनाल्ड ट्रंप जैसे ही अपने हेलिकॉप्टर से उतरे, उसके बाद व्हाइट हाउस में घुसकर ऊपरी हिस्से पर पहुंच गए जहां से वो मीडिया को दिख सकें. ट्रंप ने तुरंत अपना मास्क उतारा और सभी के लिए पोज़ दिया. अब इस पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप अभी भी कोरोना पीड़ित हैं और इस तरह की लापरवाही बरत रहे हैं.

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप बीते दिनों में ही कोरोना की चपेट में आए थे, जिसके बाद बुखार बढ़ने के कारण उन्हें मेडिकल सेंटर ले जाया गया था. सोमवार को वॉल्टर रीड के डॉक्टर्स ने अपने बयान में कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं लेकिन वो अस्पताल से डिस्चार्ज होने की हालत में हैं. ऐसे में कुछ दिन उन्हें व्हाइट हाउस में आइसोलेशन में रहना होगा.

 

वहीं, वापस आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस से एक वीडियो ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि वो पूरी तरह फिट हैं और 20 साल पहले से भी बेहतर महसूस कर रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, मैं अब इसके बारे में काफी कुछ जान चुका हूं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह जल्द ठीक होकर कैंपेन ट्रेल पर वापस लौटेंगे और इसके लिए वो डॉक्टर्स और अमेरिकी लोगों का शुक्रिया करते हैं. आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के अलावा फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप को भी कोरोना हुआ है, हालांकि वो व्हाइट हाउस में ही आइसोलेशन में हैं. 

अमेरिका में तीन नवंबर को वोटिंग होनी है, उससे पहले डोनाल्ड ट्रंप को दो डिबेट्स का भी सामना करना है. ऐसे में उनका कोरोना की चपेट में आना, उनके कैंपेन के लिए बड़ा झटका माना गया था. 


ADVERTISEMENT