बीजेपी का सवाल, कोरोना पॉजिटिव AAP विधायक हाथरस कैसे पहुंचे?


दिल्ली आम आदमी पार्टी के कोंडली विधायक कुलदीप कुमार हाथरस यात्रा को लेकर सवालों के घेरे में हैं. कुलदीप कुमार रविवार यानी चार अक्टूबर को पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस गए थे. उन्होंने मुलाकात का फेसबुक लाइव भी किया था. इससे पहले AAP विधायक ने 29 सितंबर को ट्वीट कर बताया था कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने लिखा है कि उनको हल्का बुखार हुआ, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया. टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसलिए वो होम आइसोलेशन में रहेंगे.

जबकि 14 घंटे पुराने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि वो हाथरस में पीड़ित परिवार से मिले हैं. उन्होंने लिखा है कि अभी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलकर लौटा हूं. परिवार में डर और भय का माहौल पैदा किया जा रहा है. ये लोकतंत्र और संविधान की हत्या है. उत्तर प्रदेश में योगी राज में क़ानून नहीं जंगल राज चल रहा है. 

बीजेपी ने इन दो ट्वीट को लेकर AAP विधायक को घेर लिया है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा है कि विधायक पर एपिडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई क्यों ना हो? बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ''"...29 सितम्बर को केजरीवाल के विधायक अपने आप को कोरोना पॉजिटिव बता रहे हैं और 4 तारीख को सभी की जान जोख़िम में डालकर ये घटिया राजनीति करने हाथरस चले गए. कौनसे प्रोटोकॉल के तहत ये 5 दिन में हाथरस गए? इनपर एपिडेमिक एक्ट के तहत तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए."

हालांकि AAP विधायक कुलदीप कुमार का दावा है कि उन्होंने हाथरस जाने से पहले अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. विधायक की सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक उन्होंने रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया था और ICMR की गाइडलाइन्स के मुताबिक रैपिड एंटीजन टेस्ट में आया नेगटिव कन्फर्म नेगेटिव नहीं माना जाता है. 


ADVERTISEMENT


Post a Comment

Previous Post Next Post