बिहार की सियासत में किस करवट बैठेगी RLSP की राजनीति?, उपेंद्र कुशवाहा आज कर सकते हैं ऐलान


रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सांसद भूदेव चौधरी को तोड़ने और टिकट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में पार्टी को अहमियत नहीं मिलने से नाराज सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा आज मंगलवार को बिहार की सियासत (Bihar Politics) में कुछ अहम घोषणा कर सकते हैं।  इस बात का इशारा उन्होंने कल ही दे दिया था जब उन्होंने समर्थकों से 24 घंटे और इंतजार करने को कहा था।

राजनीतिक हलकों में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा( Upendra Kushwaha) आज महागठबंधन (Mahagathbandhan) से अलग होने की आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं। हालांकि उनके एनडीए में शामिल होने या तीसरे मोर्चे बनाने के कयास भी लगाए जा रहे हैं। 

इधर बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तारीखों की घोषणा के बाद सियासी हलचलों के बीच दो-तीन दिन के दिल्ली प्रवास के बाद सोमवार को पटना पहुंचे रालोसपा अध्यक्ष (RLSP Supremo) उपेंद्र कुशवाहा ने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों के जवाब में सिर्फ यही कहा कि आप लोग कयास लगाते रहिए। कुछ फैसला होगा तो बुलाकर जानकारी देंगे। फिर वे आशियाना नगर स्थित अपने आवास गए। 

उसके बाद बसपा कार्यालय पहुंचे और पार्टी के राज्य प्रभारी और अन्य नेताओं से मुलाकात की। खबर है कि मुकेश सहनी और जाप नेताओं से भी उनकी बात हुई। वहीं ओवैशी की पार्टी के लोगों की भी उनसे संपर्क साधने की चर्चा है। इससे साफ है कि अभी एनडीए(NDA) में भी उनकी बात नहीं बन पाई है। ऐसे में वे तीसरे मोर्चे की संभावनाओं पर भी काम कर रहे हैं।


ADVERTISEMENT