Controversy in RR vs CSK: चेन्नई और राजस्थान के मैच में भी हुआ अंपायरिंग का विवाद, आपा खो बैठे Dhoni

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) मुकाबले में हुए शॉर्ट रन विवाद को लेकर काफी हंगामा हुआ। इसी बीच मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के मैच में एक बार फिर अंपायर दबाव में गलत फैसला ले बैठे और विवाद खड़ा हो गया। ऐसे में एक बार फिर पीली जर्सी में शांत स्वभाव वाले कप्तान धौनी अपना आपा खो बैठे। दरअसल, 17.5 ओवर में दीपक चाहर की एक गुड लेंथ डिलीवरी को खेलने के प्रयास में टॉम कुर्रन मिस कर बैठे और गेंद उनके पैड से लगकर विकेट के पीछे लपकी गई, लेकिन अंपायर ने इसे आउट करार दे दिया। रॉयल्स के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था। नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कप्तान स्टीव स्मिथ ने थर्ड अंपायर को फैसला दिए जाने की मांग की। 

इसके बाद अंपायर दूसरे अंपायर के पास चर्चा करने के लिए गए, लेकिन उन्होंने फैसला नहीं बदला। कुर्रन वापस पवेलियन लौट रहे थे कि अंपायर ने टीवी रिप्ले देख लिया और फिर थर्ड अंपायर को फैसला दे दिया। यहां धौनी अंपायर के पास गए और फैसला बदलने पर अपनी नाराजगी जाहिर करने लगे। वैसे उनकी नाराजगी बनती भी है। अगर पहली बार में अंपायर आउट नहीं देते हैं तो वह दूसरे अंपायर से चर्चा करके निर्णय ले सकते हैं या फिर थर्ड अंपायर को फैसला दे सकते हैं, लेकिन यहां अंपायर ने पहले आउट दिया और फिर दबाव में फैसला बदल दिया। इसके बाद अल्ट्रा ऐज में कोई बल्ले का किनारा लगता नजर नहीं आया, बल्कि धौनी ने भी गेंद को एक टप्पा खाने के बाद पकड़ा।

दिल्ली और पंजाब के मैच में हुआ शॉर्ट रन विवाद

आइपीएल 2020 के दूसरे मैच में दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया था। इस मैच में अंपायर नितिन मेनन के एख फैसले को लेकर विवाद हो गया था। उन्होंने पंजाब के एक रन को शॉर्ट रन करार दिया, लेकिन रिप्ले में पता चला कि ये रन शॉर्ट नहीं था। मैच के 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल और क्रिस जॉर्डन ने दो रन लिया, लेकिन अंपायर ने शॉर्ट रन करार देते हुए एक रन काट लिया। टीवी रिप्ले में दिखा की जॉर्डन का बल्ला पूरी तरह से क्रीज के पार था। यह मैच 20वें ओवर में टाई पर खत्म हुआ और फिर मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ, जिसमें दिल्ली ने बाजी मार ली। पंजाब ने दिल्ली के खिलाफ अपनी हार के लिए इसी फैसले को दोष दिया। 


ADVERTISEMENT