अमेरिकाः डोनाल्ड ट्रंप के भाई का निधन, बिजनेसमैन थे 71 साल के रॉबर्ट


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन हो गया है. बिजनेसमैन रॉबर्ट 71 साल के थे. न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. व्हाइट हाउस की तरफ से जारी बयान के मुताबिक रॉबर्ट का शनिवार को निधन हो गया. राष्ट्रपति ट्रंप ने इससे पहले शुक्रवार को न्यूयॉर्क सिटी अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार अपने भाई से मुलाकात की थी.

डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान में कहा, "भारी मन से कहना पड़ रहा है कि मेरे भाई दिल के बहुत करीब थे. वह सिर्फ मेरे भाई ही नहीं बल्कि सबसे अच्छे दोस्त भी थे. वो बहुत याद आएंगे. उनकी यादें हमेशा मेरे दिल में बनी रहेंगी. रॉबर्ट, आई लव यू."

यह घटना ऐसे समय हुई है जब डोनाल्ड ट्रंप लगातार दूसरी बार अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की कोशिश में जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि ट्रंप का चुनाव कैम्पेन वाली टीम ने भारतीय-अमेरिकियों, सिखों, मुसलमानों और अन्य दक्षिण एशियाई समुदाय के मतदाताओं को लुभाने के लिए 4 नए संगठन बनाए हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए नवंबर में होने वाले चुनाव में लगभग 13 लाख भारतीय-अमेरिकियों के मतदान करने का अनुमान है. इनमें से करीब दो लाख लोग पेंसिल्वेनिया और 1,25,000 मिशिगन में रहते हैं.

प्रचार टीम ने इंडियन वॉइसेस फॉर ट्रंप, हिंदू वॉइसेस फॉर ट्रंप, सिख्स फॉर ट्रंप और मुस्लिम वॉइसेस फॉर ट्रंप का गठन किया है. टीम का कहना है कि अमेरिका में इन समुदायों के सदस्य राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के समाजवादी एजेंडे के खिलाफ एकजुट करने का काम करेंगे.

ADVERTISEMENT