Bihar Flood Update: बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत भरी खबर, बीमार हैं तो बोट एंबुलेंस को करें कॉल, मिलेगी मदद


बिहार के बाढ़ (Flood) प्रभावित खगड़िया जिले में बाढ़ में फंसे एक लाख से ज्यादा लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है। अगर ऐसे लोगों को अचानक अस्‍पताल ले जाने की नौबत आ जाए तो वे तत्‍काल बोट एंबुलेंस (Boat ambulance) की मदद ले सकते हैं। किसी भी बाढ़  पीड़ित की तबीयत बिगड़ती है तो उसे बोट एंबुलेंस  की सुविधा  दी जाएगी। फिलहाल इस सुविधा की व्‍यवस्‍था जिला के बाढ़ प्रभावित अलौली  प्रखंड में  की गई  है। जल्‍द ही इसका और विस्‍तार किया जाएगा। 

डीएम आलोक घोष ने बताया कि इस बोट एंबुलेंस पर ऑक्सीजन सिलेंडर (oxygen cylinder) के साथ डाॅक्टर और ट्रेंड  एएनएम की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसपर प्रारंभिक इलाज की व्‍यवस्‍था उपलब्‍ध है।

बाढ़ में फंसे किसर व्‍यक्ति की तबीयत खराब होने पर इस एंबुलेंस को बुलाने के लिए ट्राॅल फ्री नंबर 18003456620 पर डायल किया जाना है। इस नंबर पर सूचना देने पर बोट एंबुलेंस तत्‍काल पहुंच जाएगी।

डीएम ने कहा कि हालांकि, बाढ़ प्रभावित इलाकों में मेडिकल टीम काम कर रही है, लेकिन बोट एंबुलेंस के आ जाने से तत्काल चिकित्सा मुहैया कराने में आसानी हो जाएगी। जल्दी ही जिले के सभी बाढ़  प्रभावित इलाकों में  इस सुविधा का विस्‍तार किया जाएगा।

ADVERTISEMENT