बलिया में पत्रकार की हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तारी, प्रभारी निरीक्षक निलंबित


बलिया जनपद के फेफना थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को पत्रकार रतन सिंह को बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी. देर शाम अपने मित्र के घर से लौट रहे पत्रकार की हत्या की साजिश में बदमाशों ने पत्रकार का पीछा किया. उसी दौरान जान बचाने के लिए पत्रकार ने गांव के प्रधान के घर मे जाकर जान बचाने की कोशिश की, पर बदमाशों ने दौड़ाकर गोली मार दी.

पत्रकार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि पुरानी रंजिश में घटना को अंजाम दिया गया हैं. इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. घटना के बाद बलिया पुलिस ने फेफना के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

बलिया पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पत्रकार रतन सिंह की उनके पट्टीदारों ने लाठी-डंडे और गोली मारकर हत्या कर दी. इस मामले में नामजद 10 आरोपियों में से 6 को गिरफ्तार किया जा चुका है. घटना का कारण पिछले साल 26 दिसंबर को दोनों पक्षों में हुई मारपीट है.

पुलिस की माने तो इस मारपीट के बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. रतन सिंह पर दर्ज मुकदमा गलत पाया गया था. इसी में 5 अभियुक्तों पर रतन सिंह की हत्या का आरोप है. प्रभावी कार्यवाही न करने पर प्रभारी निरीक्षक फेफना को निलंबित कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

Previous Post Next Post