क्रिकेट स्टेडियम ईडन गार्डन में बना क्वारेंटाइन सेंटर, कोलकाता पुलिस के कोरोना योद्धा करेंगे इस्तेमाल


कोरोना काल में देश के बड़े क्रिकेट स्टेडियमों का इस्तेमाल क्वारेंटाइन सेंटर बनाने को लेकर चर्चाएं तो लंबे समय से हैं,लेकिन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने इस दिशा में कदम उठा दिए हैं। कोलकाता पुलिस के कोरोना योद्धाओं के लिए ईडन गार्डन पर क्वारेंटाइन सेंटर तैयार हो गया है।

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने यह जानकारी दी। मैदान पर पांच दीर्घाओं (ई, एफ, जी और एल ब्लॉक) में कोरोना वायरस क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। डालमिया ने कहा कि यह जल्दी ही चालू हो जाएगा। हमने एफ ब्लॉक में अपना मिनी अस्पताल परिसर भी उन्हें इस्तेमाल के लिए दे दिया है जो डॉक्टरों के काम आएगा।

बता दें कि सौरव गांगुली के बड़े भाई और उनका परिवार भी इस वक्त कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। बीते दिनों सौरव गांगुली ने भी अपना कोरोना वायरस का टेस्ट कराया था। हालांकि गनीमत रही कि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आइ थी। इस बीच कैब ने स्कोरर, अंपायर, मैच पर्यवेक्षकों के बकाया भुगतान कर दिए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच ही 19 सितंबर से आइपीएल 2020 की शुरुआत होने जा रही है। भारत में बिगड़ते हालातों को देखते हुए इस साल आइपीएल का आयोजन यूएई में किया जाएगा। इसे लेकर सभी औपचारिकताएं भी पूरी हो गई हैं। 

ADVERTISEMENT