कोरोना से चटर्जीहाट थाने के सब इंस्पेक्टर की मौत


हावड़ा : चटर्जीहाट पुलिस स्टेशन के 48 वर्षीय सब इंस्पेक्टर गौतम पटनायक का मंगलवार सुबह कोलकाता के सीएमआरआई अस्पताल में निधन हो गया। हावड़ा पुलिस आयुक्तालय में पहली बार किसी पुलिसकर्मी की मौत हुई है। कुछ दिन पहले उन्हें वहां भर्ती कराया गया था। कोविद - 19 परीक्षण नेगेटिव आया था। उसके बाद वे अस्पताल छोड़कर अपने घर तमलूक आ गये थे. तबियत ठीक नहीं होने पर घर के लोग उन्हें तमलूक अस्पताल ले गये। लेकिन गौतम बाबू वहां नहीं रहना चाहते थे।

इसके बाद वे बीमार हो गये. तीन दिन पहले उन्हें कोलकाता के सीएमआरआई अस्पताल मे भर्ती कराया गया था. यहाँ कोरोना का परीक्षण कराया गया, जो पॉजिटिव निकला था. इलाज के दौरान आज सुबह उनका निधन हो गया। चटर्जीहाट  पुलिस स्टेशन के एक अन्य उप-निरीक्षक का कोरोना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक सौ सात पुलिसकर्मी कोरोना से अब तक कोरोना से  संक्रमित हैं।

उल्लेखनीय है कि हावड़ा को पहले से ही राज्य में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र के रूप में पहचाना गया है। हावड़ा को केंद्र सरकार ने हॉट स्पॉट घोषित किया हुआ है। राज्य सरकार ने भी हावड़ा में कई स्थानों की पहचान रेड जोन के रूप में की है। खुद मुख्यमंत्री ने बहुत पहले ही प्रशासनिक स्तर पर हावड़ा को ऑरेंज ज़ोन में लाने के लिए समय सीमा तय की थी। तब से, पूरे हावड़ा शहर में प्रशासनिक सख्ती बढ़ गई है। जिला प्रशासन ने रेड जोन के रूप में पहचाने जाने वाले सभी क्षेत्रों में बैंकों और अन्य सरकारी कार्यालयों को बंद करने का निर्णय लिया था। इतना ही नहीं, जिला प्रशासन ने रेड जोन  में शामिल सभी दुकानों को बंद करने का फैसला किया है। 

अब तक 3218 लोग हावड़ा से संक्रमित हुए हैं और 109 लोग मारे गए हैं। पुलिस कर्मियों में भी संक्रमण फैल गया है। इनमें से अकेले हावड़ा सिटी पुलिस क्षेत्र में 100 से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। कुल मिलाकर जिले में करीब डेढ़ सौ पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हैं और राज्य भर में कुल 22987 लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

ADVERTISEMENT