अमिताभ-अभिषेक बच्चन कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया- तबीयत ठीक, चिंता न करें


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जया और ऐश्वर्या बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अमिताभ और अभिषेक बच्चन की तबीयत के बारे में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि दोनों की सेहत स्थिर है और चिंता की कोई बात नहीं है.

राजेश टोपे ने कहा, अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन में हल्के लक्षण हैं. कोविड-19 के रैपिड एंटीजेन टेस्ट में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और दोनों को नानावटी अस्पताल में एडमिट कराया गया है. फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है, अमिताभ बच्चन की सेहत स्थिर है. अपने फैंस को एक ट्वीट कर अमिताभ बच्चन ने सूचित भी किया है कि चिंता की कोई बात नहीं है. बच्चन परिवार के अन्य लोगों का भी टेस्ट कराया गया है. पिछले 10 दिन में अमिताभ बच्चन के संपर्क में जितने लोग आए हैं, उन्होंने सबसे कोविड टेस्ट कराने की अपील की है.

बता दें, शनिवार रात 10 बजे अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन अपनी निजी गाड़ी से अस्पताल पहुंचे. दोनों एंबुलेंस से नहीं आए. दोनों ने अस्पताल में खुद को भर्ती कराया. दोनों का आरटी पीसीआर टेस्ट कराया गया. जांच की रिपोर्ट 24 घंटे में आएगी. बीएमसी के मुताबिक, रैपिड एंटीजेन टेस्ट में किसी की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो यह अच्छी बात है लेकिन पॉजिटिव आने पर इसकी पुष्टि के लिए आरटी पीसीआर कोविड-19 टेस्ट कराया जाता है. बीएमसी ने मुंबई में यही नियम लागू किया है जिसके तहत लोगों की जांच कराई जा रही है.

ADVERTISEMENT