कश्मीर में 24 घंटे के अंदर आतंक पर दूसरा एक्शन, शोपियां एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में यह दूसरी मुठभेड़ है. इस तरह पिछले 24 घंटे में कश्मीर घाटी में 6 आतंकवादी मारे जा चुके हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली, तो पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया.

इससे पहले शुक्रवार को कुलगाम में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर करने में कामयाबी हासिल की थी. कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ उस समय देखने को मिली है, जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

इससे पहले गुरुवार को कुपवाड़ा में सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया था. इस दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था.

आपको बता दें कि कश्मीर घाटी से आतंक के सफाया के लिए सुरक्षा बल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. सुरक्षा बल आतंकियों को खोज-खोजकर मार रहे हैं. सुरक्षा बलों को कश्मीर घाटी में आतंकी संगठनों के कमांडरों को भी ढेर करने और आतंक की कमर तोड़ने में कामयाबी मिली है. इस साल अब तक कश्मीर घाटी में 136 आतंकी मारे जा चुके हैं.

ADVERTISEMENT