झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को कहा, सुधर जाओ नहीं तो जान से मार देंगे; मचा हड़कंप


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जान से मारने की धमकी मिली है। सीएम को सुधर जाने की नसीहत देते हुए कहा गया है कि अगर नहीं सुधरे तो जान से मार देंगे। ईमेल पर दी गई जान से मारने की धमकी के खुलासे के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पूरे मामले की तफ्तीश के लिए स्‍पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई गई है। सीआइडी ने एसआइटी को ईमेल भेजने वाले अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश दिया है।

सीएम हेमंत सोरेन को अपराधियों ने दो अलग-अलग ई-मेल से जान मारने की धमकी दी है। अपराधियों ने धमकी में लिखा है कि सुधर जाओ नहीं तो जान से मार देंगे। मुख्यमंत्री को भेजे गए ईमेल के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप है। पुलिस मुख्यालय के दिशा निर्देश में अपराध अनुसंधान विभाग एसआईटी गठित कर पूरे मामले के अनुसंधान में जुटा हुआ है। इस मामले में रांची के साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। सूचना मिली है कि सीआईडी ने उस ईमेल एड्रेस के आईपी एड्रेस को निकाल लिया है, जिसके आधार पर अपराधियों की तलाश जारी है।

गौरतलब है कि पूर्व में भी झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी इसी तरह की जाने से मारने की धमकी ईमेल के जरिये मिली थी। तब इस मामले में उत्तराखंड से एक कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी हुई थी। गिरिडीह जिले के एक सिरफिरे युवक ने भी राजभवन, मुख्यमंत्री आवास उड़ाने की धमकी पूर्व में दी थी। जिसका पुलिस ने खुलासा किया था। अब इस नए ईमेल से सीआईडी पूरे मामले की पड़ताल में सक्रिय हो गई है। मुख्‍यमंत्री को भेजे गए ईमेल के संबंध में तकनीकी जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

DAVERTISEMENT