कोरोना का कहरः कोविड केयर सेंटर में तब्दील हुआ लखनऊ का आनंदी वाटर पार्क


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित आनंदी वाटर पार्क को कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के निर्देश पर आनंदी वाटर पार्क को L1 लेवल का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है.

यहां बिना लक्षण वाले कोविड पॉजिटिव मरीजों को रखा जाएगा. इस दौरान आनंदी वाटर पार्क में संक्रमित मरीजों को खुद इलाज खर्च देना होगा. साथ ही आनंदी वाटर पार्क में रहने का भी किराया देना होगा.

आनंदी वाटर पार्क के बेहतरीन कमरों में रहने के लिए 1800 से 2000 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करना होगा. उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए आनंदी वाटर पार्क को कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया गया है.

अब तक उत्तर प्रदेश में 43 हजार 440 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 1046 लोग दम तोड़ चुके हैं. इसके साथ ही 26 हजार 675 लोग इलाज से ठीक हो चुके हैं.

वहीं, पूरे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10 लाख 3 हजार 831 से ज्यादा हो चुका है, जिनमें से 25 हजार 602 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही 6 लाख 35 हजार 757 मरीज इलाज से ठीक हो चुके हैं.

ADVERTISEMENT