'LAC पर चीन की नई हरकत', कांग्रेस ने मांगा मोदी सरकार से जवाब


चीन से सीमा विवाद पर जहां सकारात्मक बातचीत के दावे किए जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इस मुद्दे पर पीछे हटने को राजी नहीं है. कांग्रेस अब भी लगातार एलएसी विवाद पर मोदी सरकार को घेर रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि भारतीय जमीन पर चीन का अतिक्रमण जारी है.

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इससे जुड़ा एक ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने हिंदी वेबसाइट की एक खबर भी शेयर की है, जिसमें दावा किया गया है कि लद्दाख के पैंगोंग में चीन ने नया निर्माण किया है और सैटेलाइट इमेज में चीनी सेना के टेंट नजर आए हैं.

इस खबर को ट्वीट करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लिखा, ''पैंगोंग त्सो लेक इलाके में LAC के इस पार चीन द्वारा किया नया निर्माण अति चिंताजनक है. देश की भूभागीय अखंडता पर अतिक्रमण का चीनी दुःसाहस मंजूर नहीं किया जा सकता. क्या भारत सरकार नई सैटेलाइट फोटो का संज्ञान ले देश को विश्वास में लेंगे?''

बता दें कि चीन मई महीने से एलएसी पर विवाद को जन्म दे रहा है. 15 जून को हालात यहां तक पहुंच गए थे कि चीन के जवानों भारतीय जवानों के साथ हिंसा भी की जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. इस हिंसा में चीन के भी 40 से ज्यादा जवानों की मौत की सूचना आई थी, लेकिन चीन ने आधिकारिक तौर पर इसे स्वीकार नहीं किया. वहीं अब भी दोनों देशों के बीच बातचीत चल रही है. हालात सामान्य हुए हैं, लेकिन तनाव अब भी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है.

ADVERRTISEMENT