बंगाल भाजपा का अब ‘बांग्लारलोज्जाममता’ अभियान शुरू, सोशल मीडिया के जरिये राज्य सरकार को घेरने की कोशिश


पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Coronavirus infection) और अम्फन चक्रवाती तूफान (Cyclone Amphan) के मुआवजे में भ्रष्टाचार के आरोपों से ममता सरकार घिरती जा रही है. प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर असफलता का आरोप लगाते हुए भाजपा ने ‘ऑर नॉय ममता’ और ‘भय पेयेचे ममता’ के बाद शुक्रवार (10 जुलाई, 2020) को ‘बांग्लारलोज्जाममता’ अभियान की शुरुआत की है. भाजपा के आला नेता सोशल मीडिया के फेसबुक, ट्विटर आदि के माध्यम से सुश्री बनर्जी पर हमला बोल रहे हैं.

भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ट्वीट कर कहा कि शर्म करो दीदी. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) केंद्र सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काती रही है.

अम्फन तूफान (Cyclone Amphan), कोरोना संक्रमण (Coronavirus infection) और प्रवासी मजदूरों (Migrant workers) जैसे मामलों में जब केंद्र (Modi government) ने पश्चिम बंगाल को मदद करना चाही, उसे रोकने की कोशिश की गयी. ममता जी हर वक्त राजनीति अच्छा नहीं होता.

केंद्रीय राज्य मंत्री देवश्री चौधरी (Devashree Chaudhary) ने ट्वीट करते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चों के लापता होने के मामले में पश्चिम बंगाल का पूरे देश में दूसरा स्थान है. वर्ष 2018-19 में पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा बाल श्रमिक थे. ममता दीदी के शासन में बंगाल इन मामलों में नंबर वन है.

केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने ट्वीट कर कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार (Trinamool Congress government) यदि पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) लागू करती, तो बंगाल के 70 लाख किसानों को लाभ मिलता. ममता बनर्जी की सरकार अपना हित पहले देखती है, बाद में जनता का.

भाजपा के केंद्रीय कमेटी के सदस्य मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने ट्वीट करते हुए कहा कि ममता सरकार के रिपोर्ट कार्ड में स्वास्थ्य, महिला सुरक्षा, शिक्षा, उद्योग, विकास सभी शून्य है, जबकि सिंडिकेट, भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा का बोलबाला है. भाजपा के सांसद सुकांत मजूमदार, डॉ सुभाष सरकार, ज्योतिर्मय सिंह महतो,अमित मालवीय, अरविंद मेनन सहित अन्य नेताओं ने ट्वीट कर ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला है.

ADVERTISEMENT