बंगाल में राज्य सचिवालय में दो ड्राइवर पाए गए कोरोना पॉजिटिव, 2 दिनों तक बंद रहेगा नवान्न


बंगाल में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना ने राज्य सचिवालय नवान्न में भी दस्तक दे दी है।‌ यहां ड्यूटी कर रहे दो ड्राइवरों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। इसके बाद नवान्न के संबंधित विभाग को 2 दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरान खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यहां ड्यूटी कर रहे हैं दो ड्राइवरों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके बाद अगले 2 दिनों तक नवान्न के संबंधित विभाग को बंद रखा जाएगा और पूरे नवान्न को सैनिटाइज्ड किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वे दोनों ड्राइवर राज्य के सचिव स्तर के दो अधिकारियों के साथ ड्यूटी करते थे। इस घटना के बाद दोनों अधिकारियों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है।‌ बता दें कि एहतियात के तौर पर इससे पहले भी दो- तीन दफा नवान्न को पूरी तरह सैनिटाइज्ड किया जा चुका है।

बंगाल के दमकल मंत्री सुजीत बोस के पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव 

बंगाल के दमकल मंत्री सुजीत बोस और उनकी पत्नी के बाद अब उनके इकलौते पुत्र की कोविड-19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।बता दें कि पिछले सप्ताह दमकल मंत्री, उनकी पत्नी तथा उनके घर में काम करने वाली एक सहायिका में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सुजीत और उनके परिजनों ने घर में काम करने वाली एक सहायिका के संक्रमित होने के बाद टेस्ट करवाया था। हालांकि पहली जांच में उनके पुत्र की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। सूत्रों के अनुसार, दूसरी बार जांच में मंगलवार को उनके पुत्र की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। इससे पहले मंत्री सुजीत बोस के कोरोना संक्रमित होने के बाद दमकल विभाग के महानिदेशक जगमोहन सहित कई अन्य उच्च अधिकारी व कर्मी होम क्वारंटीन हो गए थे।

इसके बाद सुजीत बोस के साथ रहने वाले उनके सहयोगी तथा लगभग 80 कार्यकर्ताओं ने भी कोविड जांच करवाई, जिनमें सुजीत के एक सहायक की रिपोर्ट  पॉजिटिव आई थी। सभी लोग होम क्वारंटीन हैं।इस बीच सुजीत बोस के पुत्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उनके शुभचिंतकों में चिन्ता की लहर दौड़ गयी। हालांकि सुजीत बोस ने बताया है कि सभी होम क्वारंटीन हैं औऱ घर में ही इलाज चल रहा है इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। इस हफ्ते सुजीत औऱ उनके परिजनों का एक औऱ टेस्ट कराए जाने की संभावना है।

ADVERTISEMENT