मुंबई: फार्मा कंपनी में गैस लीक से हड़कंप, मौके पर पहुंचे अफसर, जांच जारी


कोरोना की महामारी और चक्रवाती तूफान निसर्ग के थपेड़े से बेहाल देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब गैस लीकेज की घटना सामने आई है. मुंबई की एक फार्मा कंपनी में गैस लीक होने से हड़कंप मच गया. गैस लीक की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारी मौके पर पहुंच गए. बीएमसी के अनुसार गैस लीकेज की जांच जारी है.

मुंबई के कई इलाकों से गैस लीक की शिकायतें मिलने के बाद अलर्ट हुए बीएमसी ने तत्काल फायर ब्रिगेड और अन्य संबंधित एजेंसियों के अधिकारियों को जांच के लिए मौके पर भेजा. जांच के दौरान एक फार्मा कंपनी से गैस लीक होने की बात सामने आ रही है. मौके पर पहुंचे अधिकारी जांच में जुटे हैं.

हालांकि, बीएमसी ने ट्वीट कर कहा है कि यह दुर्गंध कहां से आ रही है, इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. इससे पहले, बीएमसी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि चेंबूर, घाटकोपर, कांजुरमार्ग, विक्रोली और पवई के निवासियों से गैस रिसाव की कुछ शिकायतें मिली हैं. जिसकी जांच के लिए फायर ब्रिगेड को संबंधित इलाकों में भेजा गया है. बीएमसी ने कहा कि शिकायतों को गंबीरता से लेते हुए सभी संबंधित एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है.

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर कहा है कि हालात नियंत्रण में हैं. सभी संभव और जरूरी संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है. उन्होंने भी लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील करते हुए खिड़कियां और दरवाजे बंद कर लेने की सलाह दी.

साथ ही बीएमसी ने लोगों से यह अपील भी की है कि घबराएं नहीं. संबंधित क्षेत्रों में 13 दमकल एहतियातन संबंधित इलाकों में भेज दी गई है. बीएमसी ने लोगों को सलाह दी है कि अगर इस दुर्गंधयुक्त गंध के कारण किसी को भी समस्या होती है तो अपनी नाक को ढंकने के लिए गीले तौलिए या कपड़े का इस्तेमाल करें.


ADVERTISEMENT